MP NEWS- सतना में मंत्री ने अधिकारी से कहा, मेरे इलाके में आया तो उल्टा लटका दूंगा

भोपाल
। मध्यप्रदेश में इन दिनों खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी काफी सुर्खियों में है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब तक तीन आपूर्ति अधिकारियों को सस्पेंड कर चुके हैं। सब के खिलाफ गंभीर शिकायतें थी। अब एक खाद सुरक्षा अधिकारी सुर्खियों में है। उसने मंत्री पर आरोप लगाया है जबकि एक दुकानदार ने खाद सुरक्षा अधिकारी पर रिश्वत मांगने की शिकायत की है। 

यह मामला सतना जिले की अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र का है। रामखेलावन पटेल जो इस विधानसभा सीट से विधायक एवं शिवराज सिंह चौहान सरकार में पंचायत विभाग में राज्य मंत्री हैं, के 2 ऑडियो वायरल किए गए हैं। बताया गया है कि यह मंत्री पटेल और खाद्य सुरक्षा अधिकारी नीरज विश्वकर्मा के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग है। इसमें मंत्री पटेल खाद्य सुरक्षा अधिकारी से कह रहे हैं कि यदि उनके इलाके में किसी भी दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की तो उल्टा लटका दूंगा। 

सूत्रों ने बताया कि रामनगर क्षेत्र में स्वामी ढाबा पर हुए विवाद के कारण बात बढ़ रही है। अधिकारी नीरज विश्वकर्मा ने पुलिस से शिकायत की है कि ढाबा संचालक ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें बंधक बनाकर किसी दूसरे स्थान पर ले जा रहे थे कि तभी रास्ते में उनकी गाड़ी खराब हो गई और हम बड़ी मुश्किल से जान बचाकर भाग पाए। पुलिस का कहना है कि ढाबा संचालक ने नीरज विश्वकर्मा के खिलाफ शिकायत की है कि वह अवैध वसूली करने आए थे। धमकी दे रहे थे कि यदि उन्हें रिश्वत नहीं दी तो ढाबा बंद करवा देंगे। जेल भिजवा देंगे। 

मंत्री रामखेलावन पटेल ने बताया कि कुछ दुकानदार उनके पास खाद्य सुरक्षा अधिकारी की शिकायत लेकर आए थे। उन्होंने अधिकारी को चेतावनी दी थी। किन शब्दों में बात हुई है यह याद नहीं है।