MP NEWS- पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी सस्पेंड, किसानों ने मंत्री से शिकायत की थी

भोपाल
। पशुपालन एवं डेयरी मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल के निर्देश पर कलेक्टर बुरहानपुर श्री प्रवीण सिंह ने विकासखण्ड खकनार के ग्राम हैदरपुर में पदस्थ पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी श्री लक्ष्मण दास विश्वकर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जिले के प्रभारी मंत्री श्री पटेल से गत दिवस नेपानगर भ्रमण के दौरान पशुपालकों ने श्री विश्वकर्मा के विरूद्ध शिकायत की थी। 

दवा खरीदने हेतु सभी जिलों के लिए बजट जारी

पशुपालन एवं डेयरी मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल ने कहा कि सभी जिले पशु औषधियों का पर्याप्त भण्डार रखें, टीकाकरण सुनिश्चित करें। श्री पटेल की अध्यक्षता में आज राजधानी भोपाल में हुई विभागीय बैठक में बताया गया कि लम्पी चर्म रोग को देखते हुए वित्त विभाग ने सभी जिलों में दवा खरीदी के लिये अगले माह जारी होने वाली राशि एक माह पूर्व ही आवंटित कर दी है। पशुपालकों को लगातार जागरूक किया जा रहा है।

लंबी वायरस जहां नहीं पहुंचा, वहां सतर्कता बढ़ाएं

मंत्री श्री पटेल ने निर्देशित किया कि गुजरात, राजस्थान और उत्तरप्रदेश से लगे हुए जिलों में लम्पी चर्म रोग ने प्रभावित किया है। सागर, रीवा और जबलपुर संभाग के गाँवों अभी भी अछूते है। इन जिलों में विशेष सतर्कता बरती जाएँ। उन्होंने पशु चिकित्सकों और विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसी तरह लगातार अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण जारी रखें।