JABALPUR NEWS- शिक्षक ने बेकाबू कार से बच्चों को बचाया, खुद नहीं बच पाए, दुखद निधन

सिहोरा/ जबलपुर।
राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 जबलपुर-सिहोरा फोरलेन सड़क मार्ग पर शासकीय प्राथमिक शाला रामपुर के शिक्षकों व बालक बालिकाओं द्वारा शिक्षा जागरूकता पैदल रैली निकालते समय एक अज्ञात कार ड्राइवर ने तेज गति से लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते रैली में रहे सहायक शिक्षक जय प्रकाश मेहरा (49) को टक्कर मार दी, जिससे उनकी मृत्यु हो गई। 

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार संकुल केंद्र गांधीग्राम के अंतर्गत आने वाली शासकीय प्राथमिक शाला रामपुर में साक्षरता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया था। रैली विद्यालय से प्रारंभ होकर गांव में भ्रमण कर रही थी। इस दौरान रामपुर स्कूल के चंद कदम आगे रैली पहुंची ही थी कि पीछे से एक अज्ञात कार ने शिक्षक को सीधी टक्कर मार दी।

मौत की तरह दौड़ रही कार से बच्चों को बचाया, खुद नहीं बच पाए

ग्राम रामपुर के प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया गया कि सिहोरा से जबलपुर की ओर जा रहे तीव्र गति की कार को बच्चों की रैली की ओर आते देख बच्चों को दोनों हाथों से किनारे किया बच्चों को किनारे करने के बाद शिक्षक जब तक संभल पाते की कार ने शिक्षक को टक्कर मार दी और शिक्षक सिर के बल सड़क पर ही गिर पड़े और लहूलुहान हो गए।

शिक्षक दिवस पर सम्मानित किए गए थे

शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले होनहार शिक्षक जय प्रकाश मेहरा जो कि बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कारों का भी पल्लवन कर रहे थे उनके इस उत्कृष्ट कार्य के लिए 5 सितंबर को संकुल स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी जबलपुर द्वारा जिला सम्मान समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था।

घटना स्थल पर पहुंचे शिक्षक
घटना की जानकारी लगते ही घटनास्थल पर संकुल प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डॉ राकेश शर्मा,जेके उपाध्याय व अन्य शिक्षक पहुंचे एंबुलेंस की सहायता से घायल अवस्था में शिक्षक को भर्ती कराने के लिए जबलपुर भेजा।