JABALPUR NEWS- पीसी सिंह को कोर्ट ने रिमांड पर भेजा, जर्मनी से लौटते ही नागपुर में पकड़े गए थे

जबलपुर
। EOW द्वारा बिशप पीसी सिंह के घर और ऑफिस में छापामार कार्रवाई के बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली सहित कई अन्य ठिकानों में भी उनकी तलाश की जा रही थी। चारों तरफ से दबाव पड़ने के बाद पीसी सिंह जर्मनी से वापस लौट आए। उन्हें नागपुर एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया। पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया और रिमांड की मांग की। कोर्ट ने पीसी सिंह को रिमांड पर भेज दिया है।

पीसी सिंह का पूरा परिवार जबलपुर में है। पिछले सप्ताह EOW ने बिशप पीसी सिंह के घर छापा मारा था। ट्रस्ट संस्थाओं की लीज रिन्युअल में धोखाधड़ी, 7 करोड़ से अधिक का टैक्स न चुकाने के मामले सामने आए। पीसी सिंह ने स्कूल से आए बच्चों की फीस के ढाई करोड़ से ज्यादा रुपए धार्मिक संस्था और खुद पर खर्च कर दिए। छापे में 17 संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, 48 बैंक खाते, 1 करोड़ 65 लाख से अधिक नकद, 18 हजार 352 यूएस डॉलर, 118 पाउंड समेत 8 फोर व्हीलर गाड़ियां बरामद हुईं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी नाराजगी जताई थी 

टैक्स चोरी के मामले में मुख्यमंत्री बयान नहीं देते लेकिन स्कूलों की फीस से धार्मिक संस्थाओं का संचालन करना और मिशन में बच्चों के पैसे का उपयोग का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस मामले में नाराजगी जताई थी। आप कुछ एक्टिविस्ट और ऐसे लोग भी सामने आ गए हैं जो पीसी सिंह के बारे में काफी कुछ जानते हैं। हर रोज बड़े खुलासे हो रहे हैं।