INDORE के तपन अग्रवाल MP के सबसे बड़े कार लवर- मध्य प्रदेश की सबसे महंगी 4 कार इनके आंगन में

मध्य प्रदेश की कॉरपोरेट सिटी इंदौर के बिजनेसमैन तपन अग्रवाल सुर्खियों में है। अपने बिजनेस के कारण नहीं बल्कि अपने शौक के कारण। पत्रकार श्री अभिषेक दुबे ने तपन अग्रवाल को मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा कार लवर घोषित किया है। बताया है कि 11.50 करोड़ की rolls-royce से लेकर कुल 11 कारों के कलेक्शन में सबसे सस्ती कार की कीमत 6500000 रुपए है। इनके पास चार कारें ऐसी हैं जो मध्यप्रदेश में किसी के पास नहीं है। 

अभिषेक की रिपोर्ट के अनुसार तपन के पास रोल्स रॉयस एक्सटेंडेड व्हील-बेस कार है। जिसकी कीमत 11.50 करोड़ रुपए है। कार में स्पिरिट ऑफ लेगेसी को स्पेशल तैयार किया गया है। इस कार्य की सबसे खास बात यह है कि यदि कोई इसे चुराने की कोशिश करेगा दुकान उसे पकड़ कर अपने अंदर कैद कर लेगी। भागने नहीं देगी। यह मध्य प्रदेश की सबसे महंगी कार है जो केवल तपन अग्रवाल के पास है।

फरारी 488 GTB मप्र की पहली फरारी कार है। यह कार इटली से तैयार होकर इंदौर आई है। इसकी कीमत 5.50 करोड़ रुपए है। कार में स्पेशल शूमाकर स्विच लगाया गया है। इस स्विच को दबाने से कार की राइड कंफर्टेबल हो जाती है। कार में इंजन भी पीछे की तरफ लगा है।

मर्सिडीज मेबैक S-500 इंदौर की पहली मेबैक कार है। यह कार डुअल टोन कलर कॉम्बिनेशन वाली है। इस कलर की कीमत ₹2500000 है। जबकि कार की कीमत 2.50 करोड़ रुपए है। प्रधानमंत्री के कार्यकाल में इसी मॉडल को शामिल किया गया है। तपन अग्रवाल की कार की खास बात यह है कि यह देश की पहली डुअल टोन कलर वाली मेबैक कार है। 

बेंटले की यह कार मप्र की पहली बेंटले फ्लाइंग स्पर स्पीड कार है। कीमत ₹50000000 है। लंबाई 5299 मिलीमीटर और चौड़ाई 2207 मिलीमीटर है। कार के इंटीरियर में लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। जिसमें से चंदन जैसी खुशबू आती है। वहीं कार में लगा कार्पेट लैम्ब वूल से तैयार किया गया है।

यह सुपर लग्जरी और स्पोर्ट्स कारें भी मौजूद है कलेक्शन में

पोर्शे पानामेरा अपने सेग्मेंट की पहली 4 सीटर सुपर लग्जरी स्पोर्ट्स कार है। इसकी कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपए है। अन्य स्पोर्ट्स कार में दो डोर व दो सीट आती है। लेकिन यह 4 डोर प्रॉपर स्पोर्ट्स कार है।
रेंज रोवर वेलार लग्जरी एसयूवी कार है। इसकी कीमत 1 करोड़ रुपए है। कार की खास बात यह है कि यह रिवर्स गियर में भी ऊंचाई पर चढ़ जाती है।

तपन अग्रवाल ने 11 कारों की एसेसरीज पर 5.50 करोड़ खर्च किए

तपन अग्रवाल ने अपनी कारों में अलग से कस्टमाइजेशन कराया है। कलेक्शन में मौजूद गाड़ियों में 5 करोड़ 50 लाख रुपए की एसेससरीज को अलग से कस्टमाइज कराया गया है। कारों में डुअल टोन कलर, रियर सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सन रूफ, डुअल टोन लेदर इंटीरियर, रियर सीट एडजस्टेबल और सॉफ़्ट क्लास डोर सहित कई अन्य अत्याधुनिक सिस्टम कस्टमाइज कराए गए है। जिनकी कीमत 5 करोड़ 50 लाख रुपए से ज्यादा है।

तपन अग्रवाल का पसंदीदा नंबर 8000

तपन के कलेक्शन में मौजूद सभी सुपर प्रीमियम लग्जरी व स्पोर्ट्स कारों के लिए इंदौर आरटीओ से स्पेशल नंबर लिया गया है। इन सभी कारों के लिए स्पेशल 8000 नंबर आरटीओ से लिया गया है। वहीं तपन अग्रवाल बताते हैं कि उनके पास जितनी भी कारें है सभी का मध्यप्रदेश में टैक्स भर कर रजिस्टर्ड कराया गया है।

इंदौर के तपन अग्रवाल कौन है

तपन अग्रवाल ने Ramaiah Institute of Technology, Bangalore से ग्रेजुएशन और Indian School of Business, Hyderabad से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। University of Oxford, England से इंटरनेशनल रिलेशनशिप, राजनीति और मनोविज्ञान की शिक्षा ली है। प्रतिष्ठित अग्रवाल ग्रुप के उत्तराधिकारी हैं। इस ग्रुप के अंतर्गत निम्न संस्थान और प्रतिष्ठान संचालित किए जाते हैं:- 

Agarwal Public School (इंदौर एवं रायपुर में), 
Chameli Devi Public School, 
LBF Publications Pvt Ltd, 
PolyRaj Fabrics Limited 
PolyRaj manufactures Pipes & Fittings
Commander Industries Pvt Ltd
Nakhrali Dhani (राऊ इंदौर में एक पर्यटक स्थल) 
Sanjana Park (इंदौर में एक बड़ा रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट) 
Shree City (रियल स्टेट प्रोजेक्ट) 
Sanjana Cold Storage Pvt Ltd
Logistics Park & Werehousing

बताते हैं कि अग्रवाल परिवार का सबसे बड़ा बिजनेस importers of coal in India है। अग्रवाल ग्रुप को Vinod Agarwal लीड करते हैं और उनके एकमात्र उत्तराधिकारी होने के कारण तपन अग्रवाल माइक टू की पोजीशन पर हैं।