GWALIOR NEWS- छात्र प्रांकुल शर्मा का हत्यारोपी दिल्ली से गिरफ्तार, 9 साल बाद पकड़ा

16 दिसंबर 2012 को बीकॉम के छात्र प्रांकुल शर्मा पुत्र अवधेश शर्मा के अपहरण एवं हत्या का 9वां आरोपी ग्वालियर पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। क्राइम ब्रांच ने बताया कि जय पाल बघेल को उसके परिवार वालों ने मृत घोषित कर दिया था और वह दिल्ली में पहचान बदलकर रह रहा था। 

घटना करीब 9 साल पुरानी है। बहोडा़पुर इलाके में रहने वाले छात्र प्रांकुल शर्मा का अपहरण हो गया था। फिरौती मांगी गई थी और बाद में डबरा के पास उसकी हत्या करके डेड बॉडी को सिंध नदी में फेंक दिया गया था। सिंध नदी में शिवपुरी जिले की सीमा क्षेत्र में बच्चे की लाश मिली थी। पुलिस इन्वेस्टिगेशन में पता चला था कि अपहरणकर्ताओं ने किडनैप करने के बाद सबसे पहले बच्चे को मार दिया था और उसके बाद फिरौती की मांग कर रहे थे।
 
पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन के बाद इस मामले में जयपाल बघेल सहित कुल 9 लोगों को नामजद किया था जिसमें से 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था परंतु जय पाल बघेल फरार चल रहा था। पुलिस ने जयपाल बघेल की सूचना देने वाले को इनाम देने का ऐलान कर दिया था परंतु फिर भी कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी थी। इधर जयपाल बघेल के परिवार वालों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

पूरे 9 साल बाद क्राइम ब्रांच को पता चला कि जय पाल बघेल दिल्ली में अपनी पहचान बदल कर रहा है। तुरंत एक टीम रवाना हुई और पहचान सुनिश्चित की गई। जब कंफर्म हो गया कि जय पाल बघेल जिंदा है तो उसे हिरासत में ले लिया गया। एसपी ग्वालियर अमित सांघी ने क्राइम ब्रांच की प्रशंसा की है।