GWALIOR महापौर और MLA के सामने युवक ने आत्मदाह किया- NEWS TODAY

ग्वालियर।
 कैप्टन रूपसिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में गुरुवार को बालभवन के सामने चल रहे कार्यक्रम में महापौर शोभा सिकरवार और विधायक सतीश सिकरवार के सामने एक युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। युवक पिछले तीन माह से वेतन न मिलने से आहत था, गंभीर हालत में उसे जयारोग्य अस्पताल की बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है। 

खबर लिखे जाने तक युवक का नाम और पता भी पता नहीं लग सका है, क्योंकि वह बोल नहीं पा रहा। पुलिस भी अभी उसके बयान नहीं दर्ज कर सकी है। युवक ने पुलिस पर भी कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। दरअसल गुरुवार सुबह बालभवन के सामने कैप्टन रूपसिंह की प्रतिमा पर कार्यक्रम चल रहा था। जब महापौर का उद्बोधन चल रहा था, तभी युवक यहां पहुंचा। उसने पेट्रोल से भरी बोतल खोली। इसके बाद अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। जैसे ही लोगों ने उसे देखा तो उसे बचाने के लिए दौड़े। 

मैट से आग बुझाई, लेकिन तब तक वह गंभीर रूप से जल चुका था। उसके कपड़े जल गए और आग शरीर तक पहुंच गई। उसे एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया। CSP ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में आग लगाने की वजह वेतन न मिलने से नाराजगी है। युवक जिसके यहां काम करता था, उसने उसे वेतन नहीं दिया था। इस वजह से वह नाराज था। उसके होश में आने के बाद बयान होंगे, तब पूरी कहानी स्पष्ट हो सकेगी। युवक ने पड़ाव पुलिस पर भी आरोप लगाया है कि उसने वेतन न मिलने की शिकायत थाने में की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। पूरे मामले की जांच चल रही है। पुलिस व निगम के अफसरों ने मामले को गंभीरता से लिया है।