Small Business Ideas- कम पूंजी में फैशन स्टोर से बढ़िया दुकान, प्रॉफिट मार्जिन भी ज्यादा

यदि आप स्मॉल स्केल बिजनेस करना चाहते हैं और कोई फैशन स्टोर खोलने के बारे में प्लान कर रहे हैं, तो थोड़ा रुकिए। कुछ बातें जानना जरूरी है और एक ऐसा विकल्प भी है जो आपको फैशन स्टोर से ज्यादा मुनाफा कमा कर देगा। 

रेडीमेड कपड़ों खासकर न्यू ट्रेंड्स फैशनेबल और डिजाइनर कपड़ों की बिक्री में निश्चित रूप से मुनाफा बहुत होता है लेकिन मुनाफा तब होता है जब ग्राहक आते हैं। बाजार के हालात यह हैं कि कई बड़े ब्रांड, बड़ी कंपनियों ने छोटे-छोटे शहरों में अपनी फैशन स्टोर शुरू कर दी है। उनसे कंपटीशन करना स्मॉल लेबल्स पर इन्वेस्टमेंट करने वाले दुकानदारों के बस का काम नहीं है। 

कपड़ों का Thrift store खोलिए, मुनाफा ही मुनाफा होता है

क्या आप Thrift store के बारे में जानते हैं। हो सकता है नाम पहली बार सुना हो लेकिन कारोबार वर्षों पुराना है। इन दिनों नए तरीके से किया जा रहा है और इसलिए इसमें काफी मुनाफा हो रहा है। थ्रिफ्ट स्टोर में पुराने फैशन के कपड़े, नए फैशन के ऐसे एक्सपोर्ट क्वालिटी के कपड़े जो किसी कारण से रिजेक्ट हो गए हैं, विभिन्न फैशन डिजाइनर द्वारा बनाए गए ऐसे फैशनेबल कपड़े जो कोई कंपटीशन नहीं जीत पाए, इत्यादि मिलते हैं। 

बताने की जरूरत नहीं कि कहने को तो थ्रिफ्ट स्टोर, किसी भी फैशन स्टोर के मुकाबले नहीं है परंतु पिछले कुछ दिनों में लोगों में थ्रिफ्ट स्टोर के प्रति काफी आकर्षक देखा गया है। सबसे बड़ी बात यह होती है कि यहां एक खास किस्म का फैशन मिलता है जो फैशन स्टोर पर नहीं मिलता। दूसरी सबसे बड़ी बात यह होती है कि फैशन स्टोर की तुलना में थ्रिफ्ट स्टोर में कपड़े सस्ते होते हैं। लोगों के पास चुनने के लिए विकल्प बहुत होते हैं।