Small Business Ideas- सिर्फ 25 युवाओं की टीम बनाकर 37500 महीने कमाइए

यदि आपके पास दुकान खोलने के लिए इन्वेस्टमेंट नहीं है, आप मशीन लगाकर प्रोडक्शन नहीं करना चाहते और आपके अंदर टीम लीडरशिप क्वालिटी है तो आप मात्र 25 युवाओं की टीम बनाकर ₹37500 महीने कमा सकते हैं। 

यह एक जीरो इन्वेस्टमेंट यूनिक बिजनेस आइडिया है। पिछले कुछ सालों में लोग किसी भी प्रोडक्ट या सर्विस के लिए स्पेशलिस्ट की तलाश करते हैं क्योंकि स्पेशलिस्ट में उनका विश्वास होता है कि उन्हें सबसे बेहतर मिलेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए आज अपन डिस्कस करेंगे एक ऐसी सिक्योरिटी सर्विस जो अपने आप में बिल्कुल अलग होगी। इसके अलग होने के कारण ही यह लोगों को आकर्षित करेगी। 

Daily wages security service एक ऐसी सिक्योरिटी सर्विस है जिस की डिमांड मार्केट में लगातार बढ़ती जा रही है। पहले लोग जॉइंट फैमिली में रहते थे, अब फैमिली साइज बहुत छोटा हो गया है। पहले सोसाइटी सपोर्ट मिलता था, अब पड़ोसी भी आपकी फिक्र नहीं करता। ऐसी स्थिति में एक आम आदमी को कई बार सिक्योरिटी सर्विस की जरूरत होती है परंतु केवल 1-2 दिन के लिए। आपकी एजेंसी इस प्रकार की डिमांड को पूरा करेगी। 

Daily wages security service के लिए क्लाइंट कहां मिलेंगे

  • लोग फैमिली के साथ घर से बाहर पर्यटन पर या किसी फैमिली फंक्शन में शामिल होने के लिए जाते हैं। वह चाहते हैं कि उनकी अनुपस्थिति में एक सिक्योरिटी गार्ड रात के समय उनके घर पर रुके ताकि किसी भी प्रकार की चोरी का खतरा ना हो। 
  • कई बार उम्र दराज माता-पिता, पत्नी अथवा बच्चों को अकेले शहर से बाहर भेजना पड़ता है। एक विश्वासपात्र सिक्योरिटी गार्ड हो तो चिंता कम हो जाती है। 
  • लोग प्रॉपर्टी की डील करने के लिए जाते हैं। वह चाहते हैं कि उनके साथ एक सिक्योरिटी गार्ड भी हो। 
  • कई बार बच्चों को स्कूल या कोचिंग पिक एंड ड्रॉप के लिए एक एक्स्ट्रा सपोर्ट की जरूरत होती है। यदि वह सिक्योरिटी गार्ड है तो फैमिली निश्चिंत हो जाती है। 
  • क्लाइंट अपने ऑफिस या दुकान में है, कोई इंपॉर्टेंट मेहमान आने वाला है, उसे रेलवे स्टेशन से रिसीव करके घर पर छोड़ना है। यदि यह काम यूनिफॉर्म में एक सिक्योरिटी गार्ड करेगा तो कितना अच्छा लगेगा।
  • ऐसी बहुत सारी जरूरत है जब लोगों को अधिकतम 7 दिन के लिए एक सिक्योरिटी गार्ड की जरूरत होती है।
  • कई बार मुखिया घर पर नहीं होता, बच्चों की तबियत खराब हो जाए, उन्हें डॉक्टर के पास ले जाना हो तो परिवार के किसी सदस्य के साथ यदि कोई विश्वसनीय सिक्योरिटी गार्ड हो तो सुरक्षा की चिंता नहीं होती।

Daily wages security service में मुनाफा कितना होगा 

300000 आबादी वाले इलाके में प्रतिदिन कम से कम 25 ग्राहक इस प्रकार के मिल ही जाएंगे। आपको सिर्फ अपने क्लाइंट लिस्ट बढ़ाते जाना है। इस बिजनेस में विश्वास ही आपकी पूंजी है। जितना विश्वास कमाएंगे उतना पैसा कमाएंगे। शुरुआत एक सिक्योरिटी गार्ड से कीजिए। फिर डिमांड के अनुसार सिक्योरिटी गार्ड की संख्या बढ़ाते जाइए। 

एक सिक्योरिटी गार्ड की 8 घंटे सर्विस के लिए कलेक्ट्रेट रेट के आधार पर फीस चार्ज कीजिए। इस डील के बदले में अपने लिए केवल ₹50 कमीशन निर्धारित कीजिए। यदि आप 1 दिन में सिर्फ 25 क्लाइंट को सर्विस देते हैं। तो आपको ₹1250 कमीशन मिलेगा यानी कि 1 महीने का 37500 रुपए आपका। सबसे अच्छी बात यह है कि एक बार क्लाइंट के साथ आपका रिलेशन बन गया तो यह हमेशा के लिए होगा। रोज-रोज बाजार में नए-नए ग्राहकों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !