BHOPAL MP NEWS- स्टार्टअप के लिए फंडिंग चाहिए तो तत्काल अप्लाई करें

मध्य प्रदेश के युवा उद्यमियों के लिए गुड न्यूज़ है। भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के बी नेस्ट स्टार्टअप प्रोग्राम के तहत मध्यप्रदेश के स्टार्टअप को सीड फंडिंग दी जाएगी। यदि आप भी अपने स्टार्ट अप के लिए फंडिंग चाहते हैं तो लास्ट डेट 30 सितंबर से पहले अप्लाई कीजिए। 

भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से बताया गया है कि उनके बी नेस्ट स्टार्टअप प्रोग्राम का सिलेक्शन भारत सरकार के स्टार्ट अप इंडिया की सीड फंडिंग स्कीम में हो गया है। इसके बाद बी नेस्ट के माध्यम से मध्य प्रदेश के युवाओं फंडिंग की जा सकेगी। कंपनी ने बताया कि जिन उद्यमियों को अपने स्टार्टअप के लिए फंडिंग चाहिए उन्हें अपना आईडिया, प्रोटोटाइप, प्रोटोटाइप का परीक्षण एवं मार्केटिंग के तरीके पर काम करना चाहिए क्योंकि इसी के आधार पर उन्हें आर्थिक मदद की जाती है। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 30 सितंबर 2022 है। 

How to apply for seed funding by b-nest bhopal

भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा यह मैसेज किया गया है। 
If you have an innovative idea/Startup, here is an opportunity to take it to the next level.
Apply today for the Incubation program at B-Nest Incubation Center.
Application opens now.
Apply using the link given below.
https://www.f6s.com/b-nest-august-2022-cohort/apply 

बताया गया है कि इस Incubation program में ड्रोन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ई, एजुकेशन रोबोटिक, एग्रीकल्चर, फिनटेक, मीडियाटेक, स्पोर्ट्सटेक इत्यादि सब्जेक्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया B-Nest Incubation Center, Bhopal से संपर्क करें। 

जानिए, सीड फंडिंग क्या होता है

बिजनेस शुरू करने के लिए दिए जाने वाले फंड को सीड फंडिंग कहते हैं। यह जीरो रेवेन्यू (जिसमें कोई बिक्री और मुनाफा शुरू नहीं हुआ हो) बिजनेस को मदद करता है। इसके कारण लोग अपने आइडिया को, बिजनेस में बदल पाते हैं। इसके लिए कई प्रकार की शर्तें होती हैं। यह दोनों पक्षों पर निर्भर करती हैं।