MP NEWS- नवनिर्वाचित सरपंच रिश्वत लेते गिरफ्तार, भाजपा का मंडल अध्यक्ष भी है

कटनी
। मध्यप्रदेश में इन दिनों नवनिर्वाचित पंच सरपंचों के शपथ ग्रहण समारोह चल रहे हैं और यहां कटनी में बड़े पैमाने पर रिश्वतखोरी शुरू हो गई। लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्यवाही करके एक नवनिर्वाचित सरपंच को ₹100000 रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नेताजी भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष भी हैं। 

लोकायुक्त की कार्यवाही के अनुसार ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम खाम्हा में आलोक कुमार पिता श्रवण कुमार 40 वर्ष जो मूलत: प्रयागराज यूपी का निवासी है, उसकी 8 एकड़ कृषि भूमि ढीमरखेड़ा तहसील अंतर्गत ग्राम खाम्हा में है, वह लगातार इस कृषि भूमि पर सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए पंचायत में संपर्क करता रहा, लेकिन सरपंच सुशील कुमार पाल द्वारा प्रति एकड़ 50 हजार रुपए (कुल 4 लाख रुपए) रिश्वत मांग की जा रही थी। 

इसकी शिकायत आलोक कुमार पिता श्रवण कुमार 40 वर्ष द्वारा लोकायुक्त जबलपुर को किया। उक्त मामले में पहले सरपंच और फरियादी के द्वारा प्रथम किस्त के एक लाख रुपए देने की बात तय की गई थी। तय समय अनुसार एसपी लोकायुक्त संजय साहू के निर्देश पर जबलपुर से उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरवड़े, निरीक्षक मंजू किरण तिर्की, निरीक्षक कमल सिंह उईके निरीक्षक नरेश बेहरा व अन्य टीम के सदस्यों ने पूरी तैयारी के साथ ढीमरखेड़ा के ग्राम खाम्हा पहुंचे, एवं जैसे ही आलोक कुमार ने सरपंच सुशील कुमार पाल को 1 लाख रुपए की रिश्वत दी, इसी बीच लोकायुक्त की टीम ने सरपंच को पकड़ लिया। आपको बता दें कि सरपंच सुशील कुमार पाल भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ा मोर्चा से ढीमरखेड़ा मंडल के अध्यक्ष पद पर भी हैं।