पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का आंदोलन भोपाल में - MP NEWS

भोपाल
। 23 अगस्त 2022 दिन मंगलवार को जनजातीय विभाग से पदवृद्धि के साथ सेकंड काउंसलिंग के माध्यम से स्थाई शिक्षक भर्ती 2018 को पूर्ण कराने के लिए प्रदेश की राजधानी भोपाल में शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 

ज्ञात हो कि जनजातीय क्षेत्रों के 40% स्कूलों में स्थाई शिक्षक नहीं हैं। स्थाई शिक्षकों की भर्ती की मांगों को लेकर पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री को कई बार आवेदन-ज्ञापन सौंप चुके हैं परंतु अभी तक उनकी मांगों को पूर्ण नहीं किया गया है। शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी संघ के प्रदेश संयोजक रंजीत गौर एवं अभ्यार्थियों के अनुसार
हर बार अधिकारियों द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है कि शीघ्र ही सेकंड काउंसलिंग शुरू की जाएगी परंतु आज तक शिक्षक भर्ती का द्वितीय चरण शुरु नहीं किया गया है जबकि शिक्षक भर्ती पिछले 4 वर्षों से धीमी गति से चल रही है इसलिए मजबूरन पात्र अभ्यर्थियों द्वारा 23 अगस्त को बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय विभाग द्वारा एक साथ स्थाई शिक्षकों की भर्ती की जा रही है पात्र अभ्यर्थियों ने बतलाया कि प्रथम चरण की चयन सूची में चयनित अभ्यर्थियों के नामों की पुनरावृत्ति भी हुई है। जिससे अन्य अभ्यर्थियों को नुकसान हुआ है। अतः द्वितीय चरण में चयनित अभ्यर्थियों के नामों की पुनरावृत्ति ना हो जिससे अन्य अभ्यर्थियों को लाभ हो सके।