MP NEWS- राज्यपाल ऑक्सीजन सपोर्ट पर, AIIMS का मेडिकल बुलेटिन जारी

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित AIIMS की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है। बताया गया है कि राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल की COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। 

AIIMS BHOPAL के डॉक्टरों की टीम लगातार मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल के स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। राज्यपाल की कोविड रिपोर्ट आने के बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। इससे पहले आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की थी। राज्यपाल महोदय के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। 

राज्यपाल की हार्ट बीट 94 और ऑक्सीजन लेवल 93%

एम्स के मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. रजनीश जोशी के साथ ट्रीटमेंट कर रही टीम के मुताबिक भर्ती होने के वक्त राज्यपाल को बुखार था। शाम को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उनका बॉडी टेम्प्रेचर 98.4 डिग्री, हार्ट बीट (ह्रदय गति) 94 प्रति मिनट और ऑक्सीजन लेवल 93% दर्ज किया गया था। जांच के तुरंत बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया। जांचें कर इलाज शुरू किया गया। डॉक्टरों के मुताबिक इलाज के बाद राज्यपाल ने रात में भोजन करने के बाद अच्छी नींद ली।

राज्यपाल मंगू भाई पटेल के लंग्स में इन्फेक्शन है

डॉक्टरों ने बताया कि राज्यपाल के लंग्स में इन्फेक्शन है। फेफड़ों के संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए दवाएं दी जा रही हैं। रविवार शाम को ब्लड प्रेशर 166/81 mmHg, पल्स 102 प्रति मिनट और शरीर का तापमान 98.4 डिग्री आया है। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है, और प्रति मिनट 2 लीटर ऑक्सीजन दी जा रही है, जिससे लेवल 96% बना हुआ है। 

रविवार सुबह 09:00 बजे उनका सीटी स्कैन किया गया। इस दौरान एम्स के डायरेक्टर डॉ. अजय सिंह, अधीक्षक और मेडिसिन विभाग के प्रमुख के साथ सीटी स्कैन लैब में मौजूद रहे। मेडिसिन विभाग के प्रमुख प्रो. (डॉ.) रजनीश जोशी के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम गवर्नर की निगरानी में लगी है।