मध्य प्रदेश सरकारी कंप्यूटर ऑपरेटर बंपर भर्ती की तैयारी- MP government jobs

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा विकासखंड स्तर पर कंप्यूटर ऑपरेटरों की नियुक्ति की तैयारी की जा रही है। कैबिनेट मीटिंग में डिसीजन के लिए प्रपोजल सबमिट कर दिया गया है। उम्मीद है कि आने वाली मंत्री परिषद की बैठक में सरकारी नौकरी के विषय में मुख्यमंत्री द्वारा फैसला लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में कुल 313 विकास खंड है। इनमें से 89 आदिवासी विकास खंड है।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि खाद्य सुरक्षा कानून के तहत खाद्यान्न के वितरण के काम को व्यवस्थित और सुनिश्चित करने के लिए विकासखंड स्तर पर कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति आवश्यक हो गई है। इसलिए डिपार्टमेंट द्वारा प्रपोजल तैयार करके मंजूरी के लिए कैबिनेट में भेज दिया गया है। 

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों को उचित मूल्य की दुकानों की निगरानी का दायित्व दिया गया है। इनके द्वारा तैयार प्रतिवेदन संचालनालय को भेजने की व्यवस्था है, लेकिन इनके पास कंप्यूटर आपरेटर नहीं हैं। इसके लिए सभी विकासखंड मुख्यालय पर इनकी नियुक्ति की जाएगी। वहीं, योग आयोग के गठन के निर्णय का प्रस्ताव अनुसमर्थन के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। इसके अलावा कुछ अन्य प्रस्तावों पर भी विचार होगा।