BHOPAL NEWS- शहर में मूसलाधार बारिश, कई कॉलोनी और सड़कें पानी में डूबी

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर लगातार बारिश होती रही। पिछले 20 घंटे में 3 इंच बारिश हो चुकी है। इसके कारण शहर की कई कालोनियों और सड़कें पानी में डूब गए। मिनाल रेजीडेंसी जैसी व्यवस्थित कॉलोनी हो पानी भर गया है।

लिंक रोड नंबर एक पर अपेक्स बैंक से लेकर व्यापम चौराहे तक जगह-जगह पानी भरा हुआ है। शाहपुरा लेक के सामने प्रशासन अकादमी हो या फिर छोला रोड, सिंधी कॉलोनी, सेफिया कॉलेज रोड सभी जगह बारिश के पानी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सेमरा, करोंद, सिंधी कॉलोनी, कोलार की कई कॉलोनियां, गोविंदपुरा इंडिस्ट्रीयल एरिया की कई फैक्ट्रियां, जहांगीराबाद, इतवारा, हमीदिया रोड, निशातपुरा, एयरपोर्ट रोड और बाणगंगा समेत कई इलाकों में बारिश के पानी ने मुसीबत बढ़ा दी। 

भोपाल नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि कहीं कोई चिंता की बात नहीं है। किसी भी जगह से सहायता नहीं मांगी गई है। कहीं कोई पेड़ नहीं गिरा है। शायद नगर निगम के लोग किसी अप्रिय स्थिति का इंतजार कर रहे हैं। सड़कों और घरों में पानी भरना उनके लिए चिंता की बात नहीं है। नगर निगम की महापौर मालती राय भी अपने निर्वाचन के पहले ध्वजारोहण और स्वागत सत्कार में काफी व्यस्त रहें।

राजधानी की लाइफ लाइन बड़ा तालाब के कैचमेंट एरिया में तेज बारिश होने से जलस्तर बढ़ गया है। इससे सोमवार दोपहर 2 बजे तक भदभदा के 7 और कलियासोत डैम के 10 गेट खोल दिए गए। उधर, कोलार डैम के सीजन में दूसरी बार 8 में से 2 गेट दोपहर 12 बजे खोल दिए गए। डैम में पानी का लेवल लगातार बढ़ रहा है। इससे शाम तक सारे गेट खोले जा सकते हैं।