RDVV NEWS- नकलची LLB स्टूडेंट्स का ईयर बैक, 400 से ज्यादा प्रकरण बने थे

जबलपुर।
मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थित RDVV (रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय) में ला की परीक्षा के दौरान अनुचित साधन का उपयोग करने वाले विद्यार्थियों के नकल प्रकरण बने थे। ऐसे मामलों में कमेटी ने फैसला किया है। करीब 27 प्रकरण पर कमेटी ने निर्णय करते हुए परीक्षार्थियों की परीक्षा पर निर्णय किया। 

परीक्षा नियंत्रक डा. रश्मि मिश्रा ने बताया कि यूएफएम कमेटी ने प्रकरणों की जांच कर निर्णय लिया है, जिसके आधार पर परीक्षा परिणाम जारी किया गया है। ज्ञात हो कि 400 से ज्यादा नकल के प्रकरण बने थे। ये विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं के दौरान अनुचित साधन का उपयोग करते हुए बनाए गए। इन प्रकरणों पर सुनवाई कमेटी को करनी थी लेकिन किन्हीं वजह से कमेटी के सदस्य तय समय पर बैठक नहीं कर पाए। बाद में अलग-अलग प्रकरण पर निर्णय कमेटी ने किया। 

वर्तमान में ला की विभिन्न परीक्षाओं में बने नकल प्रकरण पर सुनवाई करते हुए प्रशासन ने परीक्षा का एक पेपर अथवा पूरी परीक्षा को निरस्त किया है। हर विद्यार्थी के प्रकरण पर अलग पृथक-पृथक निर्णय हुआ है। बता दे कि एलएलबी पांचवे सेमेस्टर में 09, एलएलबी तृतीय सेमेस्टर परीक्षा में 12 और एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के 6 प्रकरण पर निर्णय लिया गया है।