MP NEWS- कलेक्टर ने प्राचार्य को सस्पेंड किया, छात्राओं ने कलेक्टर का घेराव कर डाला

इंदौर
। मध्य प्रदेश के देवास जिले में कलेक्टर ने एक स्कूल के प्राचार्य को सस्पेंड किया तो इससे नाराज होकर स्कूल की छात्राओं ने कलेक्टर का घेराव कर डाला। छात्राओं ने अपने प्राचार्य को निर्दोष और कलेक्टर की कार्रवाई को गलत बताया। इस शर्त पर कलेक्टर को जाने दिया कि डिपार्टमेंटल इंक्वायरी जल्द से जल्द पूरी कर ली जाएगी।

मामला टिगरिया गोगा गांव के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है। कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला ने कमिश्नर को एक प्रतिवेदन भेजा था जिसके आधार पर कमिश्नर ने प्राचार्य राकेश चौधरी को सस्पेंड कर दिया और उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए। इस प्रशासनिक कार्रवाई के बाद सबसे पहले स्कूल के विद्यार्थियों ने टिगरिया गोगा गांव के मुख्य मार्ग पर चक्का जाम किया और आज कलेक्टर कार्यालय आ गए। 

यहां जब स्टूडेंट्स प्रदर्शन कर रहे थे तो एसडीएम उनसे मिलने के लिए आ गए। एसडीएम ने उनसे ज्ञापन लिया और उन्हें बताया कि कलेक्टर मीटिंग में व्यस्त हैं। प्रदर्शनकारी विद्यार्थी कलेक्टर ऑफिस परिसर से बाहर निकल गए परंतु बाहर ही खड़े रहे। जैसी कलेक्टर अपनी कार में सवार होकर ऑफिस से बाहर निकले, छात्र छात्राओं ने उन्हें घेर लिया।