एमपी स्कूल एजुकेशन ट्रांसफर पॉलिसी फाइनल अप्रूवल के लिए कैबिनेट के पास - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत शिक्षकों एवं कर्मचारियों की स्थानांतरण नीति का ड्राफ्ट अंतिम एवं निर्णायक अनुमति के लिए कैबिनेट के पास भेज दिया गया है। अधिकारियों का अनुमान है कि चुनावी चकल्लस के बाद तबादले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग में ऑनलाइन ट्रांसफर होंगे

स्कूल शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से भी मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के लिए ट्रांसफर पॉलिसी आना बाकी है। उसी के बाद स्कूल शिक्षा की ट्रांसफर पॉलिसी को फाइनल अप्रूवल मिल पाएगा। एमपी स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट में चार लाख से ज्यादा कर्मचारी हैं। डिपार्टमेंट का वर्किंग कल्चर भी अलग है। इसलिए उसकी पॉलिसी भी अलग बनाई जाती है। पिछली बार की तरह इस बार भी स्कूल शिक्षा विभाग में ऑनलाइन ट्रांसफर किए जाएंगे। 

इस खबर के सामने आते ही शिक्षा विभाग में मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठन सक्रिय हो गए हैं। नई ट्रांसफर पॉलिसी में शिक्षकों एवं कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान हो, इसके प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ कर्मचारी नेताओं की मांग है कि नई ट्रांसफर पॉलिसी पूरी तरह से पारदर्शी होनी चाहिए एवं इसमें किसी भी स्तर पर रिश्वतखोरी की गुंजाइश नहीं होनी चाहिए।