GWALIOR NEWS- अचलेश्वर महादेव की दर्शन व्यवस्था, दोपहर को भी बंद नहीं होंगे पट

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में शिवभक्तों के लिए सोमवार को भगवान अचलनाथ के दर्शनों के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। सोमवार की तड़के 3 बजे श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए पट खोल जाएंगे और पट दोपहर को भी बंद नहीं होंगे। 

मंदिर के गर्भगृह में अफरा-तफरी नहीं मचे। श्रद्धालु पूरे श्रद्धा-भाव के साथ आराम से भगवान अचलनाथ दर्शन कर बेलपत्र व पुष्प अर्पित कर सकें, इसके लिए सेवादार भी मौजूद रहेंगे। मंदिर के चारों द्वार खोल दिए जाएंगें। श्रद्धालु एक गेट से दर्शन करने के लिए प्रवेश करेंगे। दूसरे गेट से निकलेंगे। 

श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए गर्भगृह में सीसीटीवी कैमरे और लगाए जा रहे हैं। सोमवार को अचलेश्वर मंदिर को किसी को भी अभिषेक करने की अनुमति नहीं दी गई है। अचलेश्वर मंदिर सावन पहले सोमवार को काफी संख्या में शिवभक्तों के दर्शनों के लिए पहुंचने की संभावना हैं। दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए अचलेश्वर मंदिर पर नई व्यवस्था बनाईं गईं है। 

मंदिर के आफिस की दिशा वाले गेट पर बैरीकेट्स लगाकर दो गेट बनाए जाएंगे। इन दोनों गेटों से श्रद्धालु दर्शनों के लिए प्रवेश कर सकेंगे। इन  गेटों से दर्शन करने के लिए जाने वाले श्रद्धालु राइट साइड नंदी महाराज वाले पास वाले गेट से निकल सकेंगे। श्रीराम दरबार के साइड वाले गेट से प्रवेश करने वाले श्रद्धालु भगवान अचलनाथ के दर्शन करने के बाद सड़क की तरफ वाले गेट से निकल सकेंगे।