शिक्षक भर्ती चयन सूची में उम्मीदवारों के नाम की पुनरावृत्ति ना हो, ज्ञापन सौंपा- BHOPAL NEWS

भोपाल
। शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने गुरुवार को आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय के नाम ज्ञापन पत्र सौंपकर स्थाई शिक्षक भर्ती 2018 को निष्पक्ष रुप से पूर्ण कराने की मांग की है। 

ज्ञापन पत्र में प्रमुख रूप से शिक्षक भर्ती के लिए द्वितीय काउंसलिंग में पूर्व से चयनित अभ्यर्थियों के नामों की पुनरावृत्ति ना होने की मांग को प्रमुखता से दर्शाया गया है। प्रथम चरण में देखा गया है कि स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय विभाग द्वारा एक ही अभ्यर्थी का नाम दोनों वर्गों में एवं दोनों विभागों में सम्मिलित कर दिया गया जिससे वेटिंग व अन्य पात्र अभ्यर्थियों को खामियाजा उठाना पड़ा। 

ज्ञात हो कि स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजाति विभाग द्वारा उच्च एवं माध्यमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पिछले 4 वर्षों से धीमी गति से चल रही है।

रंजीत गौर,प्रदीप श्रीवास्तव, विनोद कुमार शर्मा, श्रवण विश्वकर्मा,अरविंद सिंह,अजय धुर्वे सहित अन्य अभ्यर्थियों ने ज्ञापन सौंपने के बाद बतलाया कि  विभाग के अधिकारियों द्वारा हर बार सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है परंतु अभी तक शिक्षक भर्ती का दूसरा चरण शुरू नहीं किया गया है अत: हमारी मांग है कि पदवृद्धि के साथ द्वितीय काउंसलिंग करते हुए शेष पात्र अभ्यार्थियों को भी शीघ्र नियुक्तियां प्रदान की जाएं। 

ज्ञापन पत्र में समस्त विषयों को समान रूप से महत्व देते हुए शिक्षक भर्ती पूर्ण कराने की मांग भी प्रमुखता से की गई है। समय पर मांगें पूर्ण ना होने पर पात्र अभ्यर्थियों द्वारा विधानसभा के आगामी मानसून सत्र में मुख्यमंत्री निवास एवं विधानसभा भवन घेराव करने की चेतावनी भी दी गई है।