कर्मचारियों ने खुद के खर्चे पर चुनाव कराए, मानदेय का इंतजार- MP karmchari news

जबलपुर
। मध्यप्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा जिला अध्यक्ष अटल उपाध्याय ने बताया है कि पंचायतों और नगर निगम के चुनाव में लगाए गए कर्मचारियों को आज भी मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। 

कर्मचारियों ने अपना पैसा लगा कर दो समय का खाना खाया, अपने किराये से सामग्री स्थल तक गए, टोल नाकों में टेक्स दिया और निर्विघ्न चुनाव सम्पन्न करवाया। इस कार्य में लगे मतदान दल के रिजर्व कर्मी मतदान लेखा दल, एवं अन्य दल के कर्मचारी जो मतदान कार्य में संलग्न है को चुनाव होने के पश्चात भी मानदेय नहीं दिया गया है। 

व्यवस्था के अनुसार मात्र चुनाव कार्य में लगे मतदान दल के कर्मचारियों को ही मानदेय दिया जाना है। जबकि अतिरिक्त रूप चुनाव मतदान दल के कर्मचारियों, कार्यालयों में डाक देने वाले, सामग्री संकलित करने वालों, सामग्री वितरित करने वालों,वाहन चालकों, चौकीदारों, चपरासियों और अन्य चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों को मानदेय देने के निर्देश नहीं है। 

मध्यप्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा जबलपुर संरक्षक योगेन्द्र दुबे ,जिलाध्यक्ष अटल उपाध्याय, विश्वदीप पटेरिया, नरेश शुक्ला, संतोष मिश्रा, मुकेश चतुर्वेदी, प्रसांत सोंधिया, संजय गुजराल, धीरेन्द्र सिंह, मुकेश मरकाम, ,रविकांत दहायत, देव दोनेरिया, एस के बांदिल, प्रदीप पटेल,अजय दुबे,के जी पाठक,योगेंद्र मिश्रा,दुर्गेश पांडेय, ,आसुतोष तिवारी,मनोज रॉय, जवाहर केवट ने चुनाव कार्य में  लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मानदेय देने की मांग की है।