BHOPAL में LOTUS इलेक्ट्रॉनिक शोरूम सील, नगर निगम की कार्रवाई- NEWS TODAY

भोपाल
। अरेरा कॉलोनी के ई सेक्टर में संचालित लोटस इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम सील कर दिया गया। नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की है। नगर निगम की ओर से बताया गया है कि जिस बिल्डिंग में शोरूम संचालित हो रहा था, उस बिल्डिंग को कमर्शियल यूज की परमिशन नहीं मिली थी। इसलिए कार्रवाई की गई। 

बताया गया है कि नगर निगम कमिश्नर के आदेश पर यह कार्रवाई हुई है। 7 दिन पहले लोटस इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम के संचालकों को एक नोटिस जारी किया गया था। इसमें उनसे बिल्डिंग परमिशन के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि जिस बिल्डिंग में शोरूम संचालित हो रहा है, उसकी परमिशन रेजिडेंशियल है। नियमानुसार आवासीय भवन में व्यवसायिक गतिविधियों का संचालन नहीं किया जा सकता। 

उल्लेख करना अनिवार्य है कि अरेरा कॉलोनी के सैकड़ों आवासीय भवनों में व्यवसायिक गतिविधियों का संचालन हो रहा है। ना केवल शिकायतें की गई हैं बल्कि राजधानी के लगभग सभी पत्रकारिता संस्थानों द्वारा समाचार भी प्रकाशित किए गए हैं। अरेरा कॉलोनी में शोरूम, अस्पताल, होटल, रेस्टोरेंट सहित कई प्रकार की गतिविधियां संचालित हो रही हैं। पब्लिक का कहना है कि कार्यवाही सभी के खिलाफ होनी चाहिए। अरेरा कॉलोनी को रेजिडेंशियल एरिया ही रहने देना चाहिए।