Small business ideas- घर के ग्राउंड फ्लोर पर यह काम शुरू कीजिए, बड़ी अपॉर्चुनिटी है

यदि आप किसी कैसे स्मॉल स्केल के बिजनेस की तलाश में है जो high potential हो। जो आज छोटे से इन्वेस्टमेंट से शुरू हो जाए और भविष्य में बड़ा कारोबार बन सके। तो यह स्टार्टअप आइडिया आपके लिए सबसे बेस्ट हो सकता है। कृपया अपनी क्रिएटिविटी को जोड़ते हुए पढ़िए। 

सबसे पहले प्रॉब्लम पढ़ते हैं

शहर छोटा हो या बड़ा। एक प्रॉब्लम कॉमन है। पति-पत्नी दोनों नौकरी करते हैं। बच्चे स्कूल जाते हैं। घर पर बूढ़े माता-पिता अकेले रह जाते हैं। उनकी देखभाल के लिए कोई केयरटेकर हायर करना पड़ता है। वह कभी भी छुट्टी मार जाता है और फिर केयरटेकर के सहारे माता-पिता और पूरे घर को छोड़ने में डर भी लगता है। 

सॉल्यूशन जो आपका लेटेस्ट स्टार्टअप आइडिया है

जिस प्रकार से प्ले स्कूल होते हैं। बच्चों के डे केयर सेंटर होते हैं। ठीक उसी प्रकार से अम्मा-बाबूजी के लिए डे-केयर सेंटर की शुरुआत करते हैं। ऑफिस जाते समय उनका बेटा या बहू उन्हें छोड़ जाएंगे और वापस आते समय ले जाएंगे। दिन भर में उनके दोपहर का भोजन और शाम की चाय डे-केयर सेंटर पर होगी। अम्मा-बाबूजी का भी मन लगा रहेगा क्योंकि उन्हें उनकी उम्र के दोस्त मिल जाएंगे। कभी रामायण की चौपाइयां गूजेंगी तो कभी किसी की बर्थडे पर केक कटेगा। 

थोड़ा काम जम जाए तो अपनी एक लो फ्लोर बस भी चला सकते हैं। जैसे स्कूल बस बच्चों को लाती है। वैसे ही अपनी बस बुजुर्गों को उनके घर से सेंटर तक लाएगी और वापस छोड़ कर आएगी। इस बिजनेस में पैसा तो मिलेगा ही, बुजुर्गों का आशीर्वाद और बच्चों का थैंक्यू भी मिलेगा।