Small business ideas- ना प्रोडक्शन, ना सेल्स, बड़ा पैसा कमाना है तो रोज घूमने निकलिए

पुराने जमाने की बात है जब बिजनेस करने के लिए किसी प्रोडक्ट की जरूरत थी। अपना प्रोडक्शन ना हो तो लोग बिजनेसमैन नहीं मानते थे। यह भी पुरानी बातें हैं कि दूसरे के प्रोडक्ट की सेल करके अपना बिजनेस कर सकते हैं। नई बात यह है कि जीरो इन्वेस्टमेंट के साथ मोटा पैसा कमाया जा सकता है। आपको सिर्फ इतना करना है कि रोज अपने घर से बाहर नई नई जगह पर घूमने के लिए निकलना है।

Start your Own Free Stock Images business 

सारी दुनिया इंटरनेट पर आ गई है। हर रोज लाखों पब्लिशर्स को करोड़ों कॉपीराइट फ्री फोटो की जरूरत होती है। बहुत सारी वेबसाइट मंथली सब्सक्रिप्शन मॉडल पर पूरी लाइब्रेरी कराते हैं जो डेली अपडेट होती रहती है। अपन इसमें कुछ चेंज करेंगे। Images के लिए एक वेबसाइट बनाएंगे परंतु कोई सब्सक्रिप्शन मॉडल नहीं होगा। किसी फोटो की कोई कीमत नहीं होगी। 

वेबसाइट के लिए फोटो कहां से मिलेंगे 

जैसा कि हमने बताया आपको रोज नई-नई जगह घूमने के लिए निकलना है। कई बार आसमान में कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं होती है जिसके कारण अपना गांव भी थाईलैंड से कम नहीं लगता। आपका अपने मोबाइल से फटाफट फोटो क्लिक करने हैं। फोटो को बेहतरीन टाइटल और डिस्क्रिप्शन देना है और अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देना है। अपने फेसबुक वाली इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के बीच में फोटोग्राफी चैलेंज रख सकते हैं। उनके नाम से फोटो हमेशा के लिए अपलोड हो जाएगा। नए फोटोग्राफर्स को लिस्ट कर सकते हैं। अपने एक्सपीरियंस और पापुलैरिटी के लिए वह हर रोज आपको दर्जनों फोटो उपलब्ध कराएंगे।

Free Stock Images business में पैसा कहां से आएगा 

1. हर फोटो के नीचे एक अपील होगी। यदि आपको फोटो पसंद आई तो कृपया फोटोग्राफर के लिए एक कप कॉफी गिफ्ट करें। कुछ लोग ₹10 से लेकर ₹200 तक डोनेट कर देंगे। 20% आपका 80% फोटोग्राफर का। 
2. इंटरनेट की सबसे अच्छी बात यह है कि जहां पर विजिटर्स हैं वहां पर विज्ञापन की कोई कमी नहीं होती। आजकल भारत में रेट भी अच्छी मिलने लगे हैं। 
Paid Stock Images वाली वेबसाइट हमेशा Free Stock Images वाली वेबसाइट को विज्ञापन देती है। चाहे तो pexels देख सकते हैं।

वेबसाइट बनाने में कितना पैसा लगेगा 

Free Stock Images website बनाने में आपका 0 रुपए खर्च होगा। wix से लेकर blogger तक दर्जनों वेबसाइट हैं जो आपको free photo blog बनाने का मौका देते हैं। यदि आपको तकनीकी सपोर्ट चाहिए और आप अपने लिए एक प्रोफेशनल हायर करना चाहते हैं तो 91 65 224289 पर संपर्क कर सकते हैं।