RGPV NEWS- 8 स्टूडेंट्स सेमेस्टर से निष्कासित, परीक्षा नहीं दे पाएंगे

भोपाल।
 राजधानी भोपाल में स्थित आरजीपीवी यूनिवर्सिटी में रैगिंग के मामले में शामिल छात्र अब जून में होने वाले सेमेस्टर एग्जाम नहीं दे सकेंगे। उन्हें सेमेस्टर से निष्कासित किया गया है। इन छात्रों ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड मेकेनिकल ब्रांच के क्लास रूम और परिसर में मारपीट की थी, जिसमें यह दोषी पाए गए हैं।

घटना में शामिल 8 छात्र जून में होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं में भी शामिल होने के लिए अपात्र घोषित किए गए हैं। इन छात्रों में आदर्श शुक्ला, जैद खान, माधवेंद्र तोमर, निखिल पाटिल, हर्ष मरकाम, सिद्धार्थ यादव, अंकित यादव और यशराज गुप्ता शामिल हैं। इसी के साथ विवि ने आदेश जारी किया है कि ये सभी छात्रों को यूनिवर्सिटी कैंपस में उपस्थिति पर भी रोक लगाई गई है। अगर ये छात्र कैंपस में पाए जाएंगे या नजर आए तो इनके विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

सेमेस्टर से निष्कासित छात्रों का मारपीट में सहयोग करने वाले दो छात्र पीयूष साहू और प्रांजल प्रताप को पांच-पांच हजार रुपए जुर्माना देना होगा। इनके अभिभावक को उपस्थित होकर शपथ पत्र देना होगा कि भविष्य में ये छात्र इस तरह की किसी भी घटना में शामिल नहीं होंगे, अगर होते हैं तो इन्हें निष्कासित कर दिया जाए। आरजीपीवी के छात्रों के मुताबिक निषकासन के बावजूद ये छात्र कैंपस में आ रहे हैं।