Small business ideas- 50,000 लगाकर 50,000 का प्रॉफिट देने वाली दुकान

कहते हैं ना यदि जिंदगी में एक रास्ता बंद होता है तो दूसरा अपने आप खुल जाता है। जब तक सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है तब तक पैसा कमाने के लिए प्राइवेट नौकरी करने की जरूरत नहीं है। आप एक छोटा सा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जितनी पूंजी लगाएंगे, उतना ही प्रॉफिट मिलेगा। कोई टाइम बॉउंडेशन नहीं है। 

अपने घर से 9 to 99 स्टोर शुरू कीजिए

आप अपने घर से एक 9 to 99 स्टोर शुरू कर सकते हैं। यह आईडिया मार्केट पकड़ चुका है। कई बड़े शहरों में चल रहा है। कुछ तो बड़े ब्रांड बन गए हैं। शॉपिंग मॉल में शोरूम खोल रहे हैं, लेकिन इस बिजनेस में ज्यादा पूंजी लगाना अनिवार्य नहीं है। मात्र ₹10000 से शुरू किया जा सकता है। इसमें डेली नीड के प्रोडक्ट होते हैं, जो लोगों की जिंदगी को आसान बनाते हैं। विक्रय मूल्य ₹9 से ₹99 तक रखना है। ₹9 वाला प्रोडक्ट आपको अधिकतम ₹3 में मिल जाएगा। 

9 to 99 स्टोर शुरू करने के लिए माल कहां मिलेगा

वैसे तो ऑनलाइन भी उपलब्ध है लेकिन हम परामर्श देंगे कि सबसे पहले आप कम से कम 7 दिन दिल्ली में गुजारें। दो हजार से ज्यादा दुकानें हैं जहां पर इस तरह के प्रोडक्ट मिलते हैं। आपको उनमें से चुनाव करना है कि आपके शहर में, आपके गांव में, आपकी कॉलोनी में किस तरह के प्रोडक्ट पसंद किए जा सकते हैं। आप डिस्प्ले के लिए केवल एक एक प्रोडक्ट भी ला सकते हैं। 

9 to 99 स्टोर के लिए कितनी बड़ी दुकान चाहिए

शुरुआत में दुकान कि बिलकुल जरुरत नहीं है। आपके घर में एक कमरा काफी है। यदि वह भी नहीं है तो आप कॉलोनियों में जाकर अपना डिस्प्ले लगा सकते हैं। इसे साप्ताहिक कर सकते हैं। सोमवार को एक कॉलोनी में और मंगलवार को दूसरी कॉलोनी में। समय नहीं है तो केवल शनिवार रविवार को लगा सकते हैं। प्रोडक्ट इतने अच्छे और सस्ते होते हैं कि कोई भी खरीदने के लिए तैयार हो जाता है। ऐसे प्रोडक्ट में प्रॉफिट मार्जिन कम से कम 100% होता है और क्योंकि आपने 9 to 99 स्टोर लगाया है इसलिए कोई मोल भाव भी नहीं करता।