RAIL SAMACHAR- जबलपुर व इटारसी में कई ट्रेनों को रोका, रामेश्ररम एक्सप्रेस सहित UP, बिहार के यात्री परेशान

जबलपुर। देश के कई हिस्सों में सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नई स्क्रीम ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। उग्र प्रदर्शन का असर अब ट्रेनों के यातायात पर पड़ गया है। इटारसी से होकर यूपी, बिहार जाने वाली कुछ ट्रेनों को अचानक रोका गया है। रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से इन ट्रेनों को इटारसी के अलावा भुसावल और नागपुर के बीच में अलग--अलग स्टेशनों पर खड़े कराया है। 

मुंबई-वाराणसी महानगरी एक्सप्रेस, एलटीटी पाटिलीपुत्र सुपरफास्ट एक्सप्रेस, रामेश्वरम बानारस साप्ताहिक एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुई है। जिन्हें जबलपुर से इटारसी व इटारसी से खंडवा, नागपुर के बीच में खड़े कराया गया है। महानगरी एक्सप्रेस इटारसी के प्लेटफार्म नंबर 6 पर 4 घंटे रामेश्ररम एक्सप्रेस को 4 घंटे से कीरतपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया है। छोटे स्टेशन व जंगल में ट्रेनों को रोकने से यात्रियों को खाने--पीने की समस्या हो रही है। गर्मी में छोटे बच्चों का बुरा हाल है। यात्री जल्द ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे हैं।

बिहार,यूपी व मप्र के ग्वालियर, मुरैना सहित कई जगह पर बवाल हुआ है। युवा सड़कों पर उतरकर पथराव कर रहे हैं। रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। जिसे देखते हुए नर्मदापुरम जिला प्रशासन और रेलवे विभाग अलर्ट मोड़ पर है। रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई गई है। स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रेलवे द्वारा किए गए है। सभी प्लेटफार्मों पर जीआरपी, आरपीएफ के अलावा जिला पुलिस के जवान भी तैनात किए गए है। ताकि ऐसी कोई स्थिति बनने पर तत्काल एक्शन लिया जा सकें।