MPMSU NEWS- 1500 स्टूडेंट्स NEET-PG परीक्षा नहीं दे पाएंगे

जबलपुर।
मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की देरी के कारण अब प्रदेश के करीब 1500 छात्र- छात्राएं नीट पीजी 2023 की परीक्षाएं नहीं दे पाएंगे क्योंकि नीट पीजी की परीक्षा में बैठने से पहले 31 मार्च 2023 के पहले इन्हें इंटर्नशिप पूरी करनी थी लेकिन विश्वविद्यालय की लेटलतीफी की वजह से अभी तक इन छात्रों की इंटर्नशिप शुरू भी नहीं हो पाई है। अब यदि इनकी इंटर्नशिप शुरू भी होती है तो ये जुलाई 2023 से पहले तक पूरी नहीं हो पाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते तीसरे साल की परीक्षा में देरी हुई थी। वहीं अंतिम वर्ष यानी कि चौथे वर्ष की जिंस परीक्षा को जनवरी फरवरी में हो जाना था। उसे मई में करवाया। साथ ही जून बीत जाने के बाद भी विश्वविद्यालय की तरफ से अभी तक रिज़ल्ट जारी नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश आठ विज्ञान विश्वविद्यालय की तरफ से रिज़ल्ट अभी भी जारी करने में 10-15 दिन का समय लग सकता। ऐसे में जिन छात्र छात्राओं ने नीट पीजी के लिए आवेदन किया है, उन्हें ये समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या करें।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि नया सॉफ्टवेयर होने की वजह से एंट्री में दिक्कत आ रही है। ऐसे में रिज़ल्ट 10 जुलाई 2022 तक जारी कर दिया जाएगा। वहीं छात्र- छात्राओं का कहना है कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार को मिलकर इस मु्द्दे पर बात करना चाहिए। साथ ही नीट पीजी एग्जाम अगस्त में कराना चाहिए। जिससे कि छात्रों को इंटर्नशिप पूरा करके परीक्षा देने का मौका मिल सके।