शिवसेना के विधायक अगवा नहीं भगवा हो गए- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा - Today News Hindi

भोपाल।
महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शिवसेना के विधायक अगवा नहीं भगवा हो गए। भारत में पहली बार हिंदुत्व के नाम पर कोई सरकार गिरी है। उल्लेखनीय है कि शिवसेना की पहचान हिंदू वाद है परंतु कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाई थी। 

जो कांग्रेस की संगति में आता है, साफ हो जाता है

मिश्रा ने कहा, 'मेरा देश बदल रहा है। महाराष्ट्र वह राज्य है, जहां पहली बार हिंदुत्व के नाम पर कोई सरकार गिरी है।' मिश्रा ने संजय राउत को संबोधित करते हुए कहा कि आपके विधायक अगवा नहीं, भगवा हो गए है। चालीस दिन में चालीस विधायक उद्धव ठाकरे का साथ छोड़कर चले गए। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की संगति में जो आता है, वो साफ हो जाता है। उद्धव ठाकरे कांग्रेस के संपर्क ‌में आए तो उनकी पार्टी ही साफ हो गई। 

हनुमान चालीसा- 40 दिन में 40 विधायक चले गए

आपको बता दें कि अप्रैल में महाराष्ट्र में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने मुंबई के बांद्रा में शिवसेना प्रमुख के निजी घर मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान किया था। जिसके बाद दोनों को 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बाद में मई में उन्हें जमानत पर रिहा किया गया था। जमानत पर रिहा होने के बाद नवनीत राणा ने ठाकरे पर हिंदू और हनुमान चालीसा विरोधी होने का भी आरोप लगाया था।