MP खेल एकेडमी में एडमिशन की तारीख घोषित, संबंधित सलाहकार के नाम एवं नंबर

जबलपुर। मप्र की एक खेल अकादमी एक बार फिर खिलाड़ियों की तलाश कर रही है जिन्हें तराशा जा सके। प्रवेश प्रक्रिया की तारीखों की घोषणा हो गई है। मध्य प्रदेश खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित मप्र राज्य वॉटर स्पोर्ट्स अकादमी में सेलिंग और रोइंग विधा के लिए विभिन्न ज़िलों में प्रतिभा चयन किया जा रहा है। प्रतिभाओं का चयन तीन चरणों में वॉटर स्पोर्ट्स चयन समिति द्वारा किया जाएगा।

सेलिंग और रोइंग विधा के लिए 13 जून को भिंड में मुरैना, भिंड और ग्वालियर ज़िले के इच्छुक खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे। गुना में 14 जून को अशोकनगर, गुना और टीकमगढ़, 15 जून को दतिया में शिवपुरी और दतिया तथा 16 जून को उज्जैन में रतलाम, उज्जैन, नीमच, देवास, मंदसौर और आगर मालवा के खिलाड़ियों के लिए प्रतिभा चयन प्रक्रिया निर्धारित है।

अकादमी चयन प्रक्रिया में 17 जून को इंदौर में प्रतिभा चयन प्रक्रिया में देवास जिले के खिलाड़ी भी शामिल हो सकेंगे। इसी दिन धार में आयोजित प्रतिभा चयन प्रक्रिया में बड़वानी, धार, अलीराजपुर और झाबुआ के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। खंडवा ज़िले के हनुवंतिया में 18 जून को प्रतिभा चयन प्रक्रिया में ओंकारेश्वर, हनुवंतिया, महेश्वर और खरगोन के खिलाड़ी शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश राज्य वॉटर स्पोर्ट्स अकादमी के प्रतिभा चयन के दूसरे चरण में 21 जून को जबलपुर में सागर, दमोह और जबलपुर के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। डिंडोरी में 22 जून को कटनी, डिण्डोरी और बालाघाट के खिलाड़ी, 23 जून को मंडला में रीवा, मंडला और सिवनी के खिलाड़ी तथा 24 जून को होशंगाबाद में हरदा, बैतूल और होशंगाबाद के खिलाड़ी अपना प्रदर्शन कर सकेंगे। तीसरे चरण में 26 जून को भोपाल के जल क्रीड़ा केंद्र, बड़ी झील में भोपाल, विदिशा, सीहोर, रायसेन और राजगढ़ के खिलाड़ियों के ट्रायल्स होंगे। भोपाल में ही 27 से 29 जून तक अंतिम चयन प्रक्रिया होगी। 

प्रतिभा चयन से संबंधित जानकारी के लिए तकनीकी सलाहकार एवं मुख्य प्रशिक्षक वॉटर स्पोर्ट्स (सेलिंग) जी.एल. यादव मो. न. 9479848776 तथा कैप्टन दलबीर सिंह राठौर मुख्य प्रशिक्षक वॉटर स्पोर्ट्स (रोइंग) मो.नं. 8319360206 पर संपर्क कर सकते हैं।