MP NEWS- कांग्रेस में सतना से बड़ी बगावत शुरू, कमलनाथ का खुला विरोध

भोपाल
। मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी में बड़ी बगावत शुरू हो गई है। सतना में कमलनाथ के लाडले नेता सिद्धार्थ कुशवाहा के खिलाफ अजय सिंह राहुल के समर्थकों द्वारा बागी प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर ली गई है। उल्लेख अनिवार्य है कि ग्वालियर और बुरहानपुर में भी कमलनाथ के अधिकृत प्रत्याशी को कांग्रेस पार्टी का एक वर्ग मंजूर नहीं कर रहा है। देवास से भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के आक्रोश की गर्मी भोपाल तक पहुंच रही है। 

सिद्धार्थ कुशवाहा कौन है, जिसके कारण राहुल भैया, कमलनाथ से नाराज

सिद्धार्थ कुशवाहा ने 2 साल पहले अजय सिंह राहुल को अपना नेता बताते हुए कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली थी। कुछ समय पहले जब कमलनाथ ने अजय सिंह राहुल के खिलाफ अपनी लॉबी को मजबूत करने का अभियान शुरू किया तो सिद्धार्थ कुशवाहा, कमलनाथ के नजदीक पहुंच गए। 

कमलनाथ ने यह जानते हुए भी कि अजय सिंह राहुल, सिद्धार्थ कुशवाहा को पसंद नहीं कर रहे हैं। टिकट देने से पहले किसी भी तरह के समन्वय की कोशिश नहीं की। 2 दिन पहले सतना महापौर का टिकट दिया और आज मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग कांग्रेस कमेटी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया। 

अजय सिंह राहुल के समर्थक इसलिए नाराज हैं क्योंकि चुनाव में टिकट और पार्टी में पद, किसी भी लिस्ट में उनका नाम नहीं है। कमलनाथ ने अजय सिंह राहुल को पूरी तरह से साइडलाइन कर दिया है। इसी के चलते सतना में कमलनाथ के प्रत्याशी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के जमीनी कार्यकर्ता अपना प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रहे हैं।