MP SUPPER-100, नीट, क्लैट और JEE फ्री कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित

भोपाल
। मध्यप्रदेश शासन की सुपर-100 योजना के तहत आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। लास्ट डेट 30 जून 2022 घोषित की गई है। इस योजना के तहत टॉपर स्टूडेंट को नीट, क्लैट और JEE की तैयारी हेतु फ्री कोचिंग करवाई जाती है। इस योजना के तहत सभी जाति एवं वर्गों के विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से बताया गया है कि सुपर 100 योजना मध्यप्रदेश शासन की महत्वपूर्ण लोकहितकारी योजना है जिसमें शासकीय विद्यालयों से हाई स्कूल परीक्षा में 70% या अधिक अंक लाने वाले  छात्र/छात्राओं को कक्षा 11 & 12 के अध्ययन के साथ JEE / NEET / CLAT आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की निःशुल्क तैयारी आवासीय सुविधा के साथ प्रदान की जाती है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून है। 

मध्य प्रदेश के सभी हाई स्कूल के प्राचार्य को सूचित किया गया है कि कृपया अपने विद्यालय के 70 % से अधिक अंक प्राप्त करने वाले समस्त छात्रों से ऑनलाइन आवेदन फ़ॉर्म भरवाएँ। चयन परीक्षा जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित की जाएगी। 

Eligibility for mp Super 100 scheme 

a) सुपर 100 आवेदन फॉर्म मे केवल MPBSE के 10वीं कक्षा में 70% और 70% से ज्यादा प्रतिशत वाले छात्र/छात्रा पात्र होगे (केवल शासकीय विद्यालयों से उत्तीर्ण)
b) सुपर "100" के लिए केवल MPBSE के 10वीं कक्षा में 70% और 70% से ज्यादा प्रतिशत वाले छात्र/छात्रा पात्र होगे (केवल शासकीय विद्यालयों से उत्तीर्ण)।

यहां क्लिक करके कक्षा 10th PASS in 70% PLUS विद्यार्थी फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा एमपी ऑनलाइन केंद्र पर जाकर भी फॉर्म भरा जा सकता है। किसी भी सरकारी हाई स्कूल के प्राचार्य से इसके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।