मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में पहली हत्या- रिटायर्ड फौजी की आंखें फोड़ कर जिंदा जलाया- MP NEWS

शिवपुरी
मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहली हत्या की खबर शिवपुरी जिले से आ रही है। पिछोर तहसील में करगिल युद्ध में शामिल रहे रिटायर फौजी की आंखें फोड़ कर जिंदा जला दिया गया। बताया गया है कि वह पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहे थे। 

आंखें फोड़ कर जिंदा जलाया और लाश को कुएं में फेंक दिया

बामौरकलां निवासी कारगिल विजेता रिटायर्ड फौजी बृजमोहन पुत्र चोखे लाल शर्मा उम्र 55 साल अपने घर से लापता हो गए थे। बृजमोहन के भाई सुरेश तिवारी ने उनकी गुमशुदगी थाने में दर्ज करवाई थी। इसी क्रम में 5 जून को उनकी लाश झलकुई के जंगल में फॉरेस्ट की जमीन पर भैय्या लाल यादव के खेत में बने कुएं में उतराती मिली थी। पुलिस ने बताया कि सही जानकारी पीएम रिपोर्ट के बाद ही मिलेगी लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे बेरहमी से मारपीट करने के बाद आंखें फोड़कर उन्हें जिंदा जलाया गया और फिर कुएं में फेंक दिया गया।

जिला पंचायत का चुनाव लड़ने वाले थे, नामांकन से 1 दिन पहले हत्या

सूत्र बताते हैं कि 1 जून को बृजमोहन शर्मा अपने गांव नदावन अपने स्वजनों को नाम निर्देशन पत्र भरने का निमंत्रण देने गए थे। अगले दिन उन्हें फार्म भरना था। बृजमोहन की इस बार चुनावी की अच्छी तैयारी थी, क्योंकि उन्होंने इससे पूर्व भी जिला पंचायत सदस्य के लिए फार्म भरा था लेकिन चुनाव कैंसिल हो गया था। ऐसे में हत्या का षड़यंत्र करने वाले काफी भयभीत थे। अगर बृजमोहन चुनाव मैदान में आ जाते तो उनके सिर पर हार का खतरा बना हुआ था। लोगों का कहना है कि यदि नामांकन दाखिल करने के बाद ब्रजमोहन की हत्या होती तो चुनाव कैंसिल हो जाते, इसलिए पर्चा भरने से पहले ही हत्या की गई।