सीएम शिवराज सिंह देहरादून कंट्रोल रूम पहुंचे, उत्तराखंड हादसा रेस्क्यू ऑपरेशन- MP NEWS

भोपाल
। उत्तराखंड में हुए बस हादसे के बाद मृतकों के शव को मध्यप्रदेश लाने और घायलों को उचित इलाज उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं देहरादून पहुंच गए हैं। रात्रि 12:44 बजे उन्होंने अपने देहरादून पहुंचने की पुष्टि की। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि, मैं देहरादून पहुंच गया हूं और चारधाम की तीर्थयात्रा पर यमुनोत्री धाम जा रही बस दुघर्टना के लिए चलाए जा रहे बचाव अभियान की जानकारी लेने हेतु सीधे पुलिस कंट्रोल रूम जा रहा हूं। उसके बाद घायलों की कुशल क्षेम पूछने के लिए मैं मैक्स हॉस्पिटल जाऊंगा। 

इससे पहले रात 10:40 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि उत्तराखंड में जब इतना बड़ा हादसा हुआ है, तो मुझे नींद आ ही नहीं सकती। मैं तुरंत देहरादून के लिए रवाना हो रहा हूं। मेरे साथ मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, डीजीपी, गृह सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारियों का दल भी जा रहा है। उन्होंने बताया था कि घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव  लगातार उत्तराखंड के मुख्य सचिव के संपर्क में हैं। 

हमारी एक टीम दिल्ली से उत्तराखंड के लिए रवाना हुई है, जो राहत, बचाव, इलाज के अलावा मृतक श्रद्धालुओं के शव परिजनों तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगी। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख व गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए सहायता राहत राशि दी जाएगी। घायलों का उपचार हमारी प्राथमिकता है।

सीएम सचिवालय लगातार काम कर रहा है 
उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश का सीएम सचिवालय इस मामले में लगातार काम कर रहा है। न केवल घायलों को अस्पताल का इंतजाम किया गया है बल्कि गहरी खाई में से मृतकों के शव को निकालने के लिए जो रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है, उसे मध्य प्रदेश का सीएम सचिवालय लगातार बैकअप दे रहा है।