MP chunav news- मतगणना के विषय में राज्य कर्मचारी संघ की मांग

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ द्वारा आयुक्त मध्यप्रदेश निर्वाचन आयुक्त को पत्र भेजकर मांग की गई है कि त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की मतगणना सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में खासकर ग्वालियर, चंबल संभाग में निम्न कारणों से जनपद या जिला स्तर पर कराई जावे।

प्रेस विज्ञप्ति में प्रांताध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि अबकी पहली बार निर्वाचन मानसून सीजन में हो रहे है तो सम्पूर्ण प्रदेश में बारिश होने की पूर्ण संभावना है ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में आंधी, पानी तथा तेज हवाओं से बिजली जाने की समस्या होगी तथा प्रकाश के अन्य साधन भी जैसे मोमबत्ती, लालटेन, दीपक, अनुपयोगी हो जाएंगे। ऐसे में कर्मचारियों को स्थल पर मतगणना करने में विशेष परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। 

भदौरिया ने तर्क दिया है जब आम निर्वाचन लोकसभा, विधानसभा की मतगणना जिला मुख्यालय पर की जाती है जिसके लिए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाते है जैसे कि एजेंट जाली के बाहर रहते है तथा पुलिस फ़ोर्स बिजली इत्यादि की व्यवस्था पर्याप्त रहती है, तो भी कहीं-कहीं व्यवधान की संभावना बन जाती है। फिर पंचायत निर्वाचन तो अति संवेदनशील होते हैं। 

खासकर ग्वालियर, चंबल संभाग में तो इन्हें प्रतिष्ठा से जोड़ा जाता है। ऐसी स्थिति में निर्वाचन स्थल पर कर्मचारियों की सुरक्षा अपर्याप्त होगी एजेंट वही बैठेंगे न जाली होगी न पर्याप्त पुलिस बल ऐसी परिस्थितियों में मतगणना कराना संघ की दृष्टि में बिल्कुल भी उचित नही होगा। 

अतः म प्र राज्य कर्मचारी संघ कर्मचारियों की सुरक्षा एवं उनके हितों को ध्यान में रखते हुए श्रीमान निर्वाचन आयुक्त मध्यप्रदेश से यह मांग की है कि निर्वाचन स्थल पर मतगणना न कराते हुए जनपद या जिला स्तर पर ही कराई जावे तो संघ आपका बहुत आभारी रहेगा पूर्व निर्वाचनों में भी मतगणना जनपद/जिला मुख्यालय पर ही कराई गई थी। 

संघ आशा करता है कि इस आशय के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश आप शीघ्र ही जारी करने की कृपा करेंगे।