Lokendra Rajput Vardaan गिरफ्तार, 2 अधिकारी EOW के टारगेट पर

इंदौर।
EOW द्वारा प्रतिष्ठित कारोबारी Lokendra Rajput Vardaan को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने ₹100000000 का बीज घोटाला किया है। मामला 11 साल पुराना है। लोकेंद्र राजपूत को न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। मामला उज्जैन का है।

बताया गया है कि लोकेंद्र सिंह राजपूत ने vardan seeds and Agro Tech के नाम से एक फर्म या कंपनी की शुरुआत की थी। आरोप है कि दस्तावेजों में 500 किसानों को बीज का उत्पादक बताया गया। कंपनी ने गोदाम भी किराए पर लिया। इस गोदाम में बीज भरे जाने थे परंतु 11 मार्च 2011 को जब जिला प्रशासन, बीज प्रमाणीकरण विभाग और आर्थिक अपराध की टीम ने जांच की तो गोदाम में बीज नहीं बल्कि अनाज पाया गया। स्टॉक रजिस्टर के हिसाब से 24840 क्विंटल बीज गोदाम में होने चाहिए थे परंतु 16000 क्विंटल अनाज कम था। 

EOW के डीएसपी अजय केथवास ने बताया कि 124 किसानों के बयान दर्ज किए गए। उन्होंने बताया कि वह कंपनी के लिए बीज उत्पादन का काम नहीं करते थे। डीएसपी अजय कैथवास ने कहा कि इस मामले में सहायक बीज प्रमाणीकरण अधिकारियों की संलिप्तता पाई गई है। उनके खिलाफ अभियोजन के लिए स्वीकृति मांगी गई है।