GWALIOR NEWS- नगर निगम कर्मचारी की मौत, अधिकारी के प्रताड़ना का आरोप, चक्काजाम

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश ग्वालियर शहर में नगर निगम कर्मचारी ने कर्मचारी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। स्वजनों ने रविवार को शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन शव लेकर कंपू स्थित ईरगाह तिराहे पर पहुंचे, यहां चक्काजाम कर दिया। परिजनों की मांग थी कि सफाई दरोगा पर कार्रवाई की जाए, साथ ही पवन की पत्नी को नौकरी दी जाए। पवन के चार बच्चे हैं, जिनकी जिम्मेदारी उस पर थी।

स्वजनों का आरोप था- सफाई दरोगा उसे प्रताड़ित कर रहा था, सड़क हादसे में घायल होने की वजह से वह ड्यूटी नहीं जा पाया, इसके चलते उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। इसी के चलते उसने फांसी लगा ली। परिजन सफाई दरोगा पर कार्रवाई और मृतक की पत्नी को नौकरी की मांग कर रहे थे। कंपू पुलिस और निगम अफसरों ने समझाकर इन्हें शांत कराया। इसके बाद परिजनों ने जाम खोला। ़

थाना प्रभारी रामनरेश यादव ने बताया कि कंपू का रहने वाला पवन पुत्र रामभरोसे वाल्मीक नगर निगम में सफाई कर्मचारी था। तीन माह पहले वह सड़क हादसे में घायल हो गया था। इसके चलते वह ड्यूटी नहीं जा सका। इसी के चलते सफाई दरोगा ने गैरहाजिर रहने पर उसे नौकरी से निकाल दिया, जबकि उसने हादसे में घायल होने की सूचना दी थी। वह कई दिनों से सफाई दरोगा के घर चक्कर लगा रहा था। रात में उसने फांसी लगा ली। जब परिजनों की नजर पड़ी तो पुलिस को सूचना दी।