GWALIOR NEWS- प्लेटफॉर्म टिकट फाइन ₹800 कर दिया, झांसी रेल मंडल का फैसला

ग्वालियर
। झांसी रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट फाइन ₹250 से बढ़ाकर ₹800 कर दिया गया है। दलील दी जा रही है कि ऐसा करने से अग्नीपथ योजना का विरोध कर रहे उपद्रवी रेलवे स्टेशन में प्रवेश नहीं करेंगे। 

झांसी रेल मंडल ने उपद्रवियों के कारण यात्रियों पर जुर्माना बढ़ाया

अग्नीपथ योजना के खिलाफ ग्वालियर के बिरला नगर रेलवे स्टेशन में उपद्रव हुआ था। पुलिस ने इसकी साजिश का पता लगा लिया है और साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार भी कर लिया है। बीते गुरुवार के बाद (पिछले 1 सप्ताह) से ग्वालियर व आसपास के छोटे स्टेशनों पर किसी प्रकार की कोई घटना सामने नहीं आई है, लेकिन झांसी मंडल के मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष ने इसके बहाने जुर्माने की राशि बढ़ा दी। 

गैर जिम्मेदार TTE पर जुर्माने का कोई प्रावधान नहीं है

यदि कोई यात्री बिना टिकट के रेलवे स्टेशन के अंदर पाया जाता है तो उस पर ₹800 जुर्माना लगाया जाएगा। पहले यह जुर्माना ₹250 था। डीआरएम ने जारी निर्देश में कहा है कि स्टेशन पर तैनात टीटीई अमले की जिम्मेदारी है कि प्लेटफार्म में अंदर प्रवेश करने वाले हर यात्री का टिकट अनिवार्य रुप से चेक करें। मजेदार बात यह है कि TTE की जिम्मेदारी निर्धारित होने के बाद भी यदि कोई व्यक्ति बिना टिकट स्टेशन में पाया जाता है तो जुर्माना केवल यात्री पर लगाया जाएगा। गैर जिम्मेदार TTE के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होगी।