GWALIOR NEWS- एक कर्मचारी बर्खास्त, 3 शिक्षक सस्पेंड, चुनाव ड्यूटी में लापरवाही

Madhya Pradesh Election employees news

ग्वालियर।
कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने चुनाव ड्यूटी में लापरवाही के कारण एक कर्मचारी को बर्खास्त करने का प्रस्ताव भेज दिया जबकि 3 शिक्षकों को तत्काल सस्पेंड कर दिया। सभी लोग पंचायत चुनाव के ट्रेनिंग प्रोग्राम में बिना अनुमति के अनुपस्थित थे।

त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन का प्रशिक्षण भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान में तीन पालियों में आयोजित किया गया। द्वितीय प्रशिक्षण के समापन अवसर पर 1563 अधिकारियों – कर्मचारियों को मतदान कराने की बारीकियाँ सिखाई गईं। प्रशिक्षण के दौरान कुल 1559 अधिकारी – कर्मचारी प्रशिक्षण में उपस्थित हुए। चार अनुपस्थित कर्मचारियों में से माध्यमिक शिक्षक श्री आनंद शर्मा हाईस्कूल डबरा, प्रधान अध्यापक हाईस्कूल कुलैथ श्री नाथूराम झा एवं सहायक अध्यापक गोगई श्री अनिल हर्षाना को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने निलंबित करते हुए विभागीय जांच संस्थित करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही होटल प्रबंधन संस्थान के श्री जोसेफ जोय मैथ्यू की सेवाएँ समाप्त करने के लिये प्रस्ताव भारत सरकार को भेजने के निर्देश भी जारी किए हैं।

अपर कलेक्टर एवं निर्वाचन प्रशिक्षण के प्रभारी श्री एच बी शर्मा ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सेवायें समाप्त करने का प्रस्ताव भी संबंधित विभागों को भेजा जायेगा।