Small business ideas- 35000 की मशीन और 6ft की जगह से 30,000 महीना नेट प्रॉफिट

पानीपुरी का बिजनेस कैसे शुरू करें

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है, जिसमें सक्सेस होने की 100% संभावना है, आज तक कोई फेल नहीं हुआ। बिजनेस पुराना है परंतु तरीका नया है जो आपके प्रॉफिट को बढ़ाता है। मात्र ₹35000 की मशीन और भीड़भाड़ वाले इलाके में 6X6 फुट की जगह इसके लिए काफी है। 

Automatic Pani Puri Filling Machine

इस मशीन का नाम है automatic pani puri filling machine जिसे Automatic pani puri vending machine भी कहते हैं। आपने कई बड़े रेस्टोरेंट्स में, हाई प्रोफाइल इवेंट्स में इस मशीन को देखा होगा। इसकी कीमत मात्र ₹35000 है। इस मशीन की मदद से आप फ्लेवर्ड पानीपुरी का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। बताने की जरूरत नहीं कि पानी पुरी की डिमांड हमेशा बनी रहती है। एक रुपए प्रति गोलगप्पा का प्रॉफिट होता है और आज भी गोलगप्पा वाले ₹1000 प्रतिदिन आसानी से कमा रहे हैं।

2022 का एक बेहतरीन स्टार्टअप

कोरोनावायरस के बाद से लोग थोड़े ज्यादा सेंसिटिव हो गए हैं। एक व्यक्ति हाथ से पानी पूरी खिलाता है तो लोगों को संक्रमण का खतरा बना रहता है। ऑटोमेटिक पानी पुरी फिलिंग मशीन इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर दी है और इस बिजनेस को एक बेहतरीन स्टार्टअप बना देती है। आपको केवल खाली पानी पुरी इस मशीन के पास लेकर जाना होता है। इसमें एक सेंसर लगा होता है। आपका हाथ पास में आते ही गोलगप्पे में पानी भरना शुरू हो जाता है। इतना आसान है कि कोई भी कर सकता है। 

गोलगप्पे की दुकान कैसे खोलें

किसी भी पब्लिक प्लेस पर। किसी अच्छे रेस्टोरेंट के साथ टाईअप करके। शादी पार्टी और इवेंट्स में पानीपुरी का स्टॉल लगाने के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। यह मशीन स्वच्छता का आश्वासन देती है। यदि आप यूनिफॉर्म में, साफ सफाई के साथ और हाथों में ग्लव्स पहनकर सर्विस करते हैं, जरा सोचिए आप खुद भी अपने आपको पानी पुरी खाने से रोक नहीं पाएंगे।