MP TET-3 घोटाला- परीक्षार्थी तो सिर्फ एक्टिंग कर रहे थे, पेपर दूसरे कमरे में सॉल्व हुआ - MPPEB NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह राजपूत के सुपुत्र के कॉलेज ज्ञानवीर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड सांइसेज में प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा घोटाला का खुलासा हुआ है। शासन द्वारा निर्धारित जांच एजेंसी MAPIT की प्रारंभिक रिपोर्ट में बताया गया है कि परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थी सिर्फ परीक्षा देने की एक्टिंग कर रहे थे। उनका कंप्यूटर रिमोट एक्सेस पर दूसरे रूम में खुला हुआ था और वहीं से पेपर सॉल्व किया जा रहा था। 

रोल नंबर 23165920 के पर्चा का स्क्रीनशॉट वायरल हुआ था। सबसे बड़ा सवाल यह था कि परीक्षा कक्ष के अंदर से स्क्रीनशॉट बाहर कैसे निकला। MAPIT की रिपोर्ट में बताया गया है कि स्क्रीनशॉट परीक्षा कब से बाहर नहीं निकला बल्कि उसके पास बने दूसरे क्लोन एग्जाम हॉल से बाहर निकला है। 

सेंट्रल सर्वर से इंटरनल लैन के माध्यम से एक अन्य कंप्यूटर जुड़ा हुआ था। इसी कंप्यूटर पर परीक्षार्थी की कंप्यूटर का पूरा कंट्रोल था। इस प्रकार परीक्षार्थी के कंप्यूटर पर, बाहर बैठा हुआ कोई दूसरा व्यक्ति पेपर सॉल्व कर रहा था। सवाल उठना स्वाभाविक है। पूरे मामले का ग्वालियर से कनेक्शन और परीक्षा केंद्र का गोविंद सिंह राजपूत से कनेक्शन, सब कुछ जयविलास पैलेस के इर्द-गिर्द दिखाई दे रहा है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.