MP NEWS - मां ने 3 बच्चों की हत्या की फिर सुसाइड कर लिया

रतलाम।
मप्र में रतलाम के शिवगढ़ निवासी भूरा लाल की पत्नी रूपा राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में बुधवार देर रात अपने तीन बच्चों को मारने के बाद खुद फांसी के फंदे पर लटक गई। महिला ने पहले एक-एक कर बच्चों को मौत के घाट उतारा, फिर खुद भी फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। पति बाजार से लौटा तो पत्नी और बच्चों को फंदे पर लटकता देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। 

थानाधिकारी फूलचंद टेलर ने बताया कि कछिया खेड़ी गांव के मार्ग पर आरएनटी कॉलेज का पोल्ट्री फॉर्म की यह घटना है। शवों को कब्जे में लेकर फॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरों को देखा गया। इसमें मां तीनों बच्चों को फंदे पर लटकाते हुए दिख रही है। मामले में मृतका के पति भूरा लाल से पूछताछ चल रही है। पीहर और ससुराल पक्ष के लोगों के आने पर आज पोस्टमार्टम किया जाएगा।

7 साल से राजस्थान के आरएनटी पोल्ट्री फॉर्म पर रहता था परिवार

महिला के पति ने पुलिस को बताया कि वह 7 साल से आरएनटी पोल्ट्री फॉर्म पर रहकर मुर्गी पालन का काम करता है। बुधवार रात बाजार में दूध लेने गया था। वापस आकर देखा तो पत्नी रूपा (28), बड़ी बेटी शिवानी (7), बेटा रितेश (6) और छोटी बेटी किरण (3) फांसी के फंदे पर लटके थे। उसने रस्सी खोलने की कोशिश की। उसके बाद कैची से फंदे को काटा। शव को रखकर फॉर्म मालिक और पुलिस को सूचना दी।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा 

पोल्ट्री फॉर्म में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस ने फुटेज देखे तो सुसाइड का मामला मिला। फुटेज में दिखा कि महिला ने पोल्ट्री फॉर्म के ऊपर टीन शेड पर लगे पाइप पर सूत की रस्सी से सबसे पहले अपनी बड़ी बेटी को फंदे पर लटकाया, फिर बेटे और छोटी बेटी को फांसी लगा दी। इसके बाद महिला ने खुद भी फंदा लगा लिया।

डीएसपी गीता चौधरी के साथ पुलिस बल मौके पर पहुंचा। भीलवाड़ा से FSL टीम रात करीब 3:30 बजे पहुंची और सबूत जुटाए। पुलिस ने शव को कपासन हॉस्पिटल की मॉर्च्यूरी में रखवाया। रतलाम से महिला के पीहर और ससुराल पक्ष को बुलाया गया है। परिवार के आने के बाद ही पोस्टमार्टम किया जाएगा। फिलहाल सुसाइड के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। प्रारंभिक जांच में पुलिस पारिवारिक विवाद की आशंका जता रही है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.