MP NEWS- भिंड में एसडीएम के वीडियो के बाद बवाल शुरू, दुकानों का सामान फेंका- KV VIVEK IAS

ग्वालियर।
मध्यप्रदेश के भिंड से बड़ी खबर आ रही है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी एवं एसडीएम केवी विवेक ने अस्पताल के सामने खड़े गरीबों के हाथ ठेले का सामान फेंक दिया। वीडियो वायरल हो रहा है। उल्लेख करना अनिवार्य है कि मध्यप्रदेश में SDM को दंडात्मक कार्रवाई करने का अधिकार है परंतु सामान फेंकने का अधिकार नहीं है। 

SDM KV VIVEK का वायरल वीडियो पर बयान

घटना बुधवार को लहार कस्बे की है। इसका वीडियो गुरुवार 5 मई 2022 को वायरल हुआ। एसडीएम केवी विवेक फिल्मी स्टाइल में वाहन से उतरे और सड़क किनारे खड़े हाथ ठेलों का सामान फेंकना शुरू कर दिया। इस मामले में एसडीएम केवी विवेक ने कहा कि ठेले वालों को दूसरी जगह चिन्हित कर दी गई थी। इसके बाद अस्पताल के गेट के बाहर ठेले लगने से एम्बुलेंस फंस जाती थी, इसलिए खुद सड़क पर उतरना पड़ा।

क्या मध्यप्रदेश में एसडीएम दुकानदारों का सामान फेंक सकते हैं

सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि क्या मध्यप्रदेश में अनुविभागीय दंडाधिकारी को दुकानदारों का सामान फेंकने का अधिकार प्राप्त है। यदि कोई कानून का उल्लंघन कर रहा है तो क्या एसडीएम सड़क पर उतर कर उसके खिलाफ डायरेक्ट एक्शन कर सकते हैं। नियमानुसार मजिस्ट्रेट, नगर पालिका के कर्मचारियों के माध्यम से चालन बनवा सकते हैं। यदि कोई बार-बार उल्लंघन कर रहा है तो उसके खिलाफ वारंट जारी कर सकते हैं। जेल भेज सकते हैं, लेकिन किसी का सामान नहीं फेंक सकते। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.