INDORE में कोर्ट के आदेश पर बड़े भाजपा OBC नेता के खिलाफ FIR- NEWS TODAY

इंदौर।
भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष नानू राम कुमावत एवं एक सीमेंट कारोबारी के खिलाफ मल्हारगंज पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला कोर्ट में प्रस्तुत हुए एक निजी इस्तगासा के समर्थन में जारी आदेश पर दर्ज किया गया।

बताया गया है कि फरियादी राकेश दुबई की याचिका पर कोर्ट ने पुलिस को आदेशित किया था कि नानू राम कुमावत प्रदेश उपाध्यक्ष (पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ) एवं सीमांत कारोबारी राजेश गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज करके इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट के साथ दोनों आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत करें। न्यायालय के आदेश के कारण मल्हारगंज पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।

निजी इस्तगासा, प्राइवेट इस्तगासा क्या होता है 

ज्यादातर लोग जिसके बारे में नहीं जानते। जब पुलिस थाने में शिकायत पर मामला दर्ज नहीं किया जाता है तो वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की जाती है। कार्रवाई से संतुष्ट ना हो तो सरकार से शिकायत कर सकते हैं लेकिन यदि सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट ना हो तो न्यायालय में निजी इस्तगासा दाखिल किया जाता है। कोर्ट मामला दर्ज करने का आदेश जारी करता है और तब पुलिस इनकार नहीं कर पाती (यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ें)।