GWALIOR NEWS- हमारा आईजी, क्यों हटाया भाईजी, शिवराज के घर पहुंचे सिंधिया

भोपाल।
वैसे कोई नई बात नहीं है लेकिन गृह प्रवेश और गुना कांड के बाद यह मुलाकात चर्चा का विषय बन गई है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनके घर पहुंचे। इस अवसर पर चुटकी लेते हुए कमलनाथ के मीडिया कोऑर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने लिखा, हमारा आईजी, क्यों हटाया भाईजी। 

महाराज के कारण कलंक लगा

दरअसल गुना में 3 पुलिस कर्मचारियों की शहादत के बाद अनिल कुमार शर्मा आईपीएस को ग्वालियर के आईजी पद से हटा दिया गया था। गृह मंत्रालय का कहना था कि सुबह 6:00 बजे सूचना मिलने के बाद भी आईजी ने उसे गंभीरता से नहीं लिया और तत्काल रवाना नहीं हुए इसलिए उन्हें हटाया गया, लेकिन इस फैसले को लेकर पॉलिटिकल गॉसिप भी बहुत हुए। कहा तो यह भी गया कि आईजी शर्मा के पॉलिटिकल कनेक्शन काफी स्ट्रांग हैं। उनकी पदस्थापना में परिवर्तन उनके कारण नहीं बल्कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण हुआ।

सिंधिया ने जिसका विरोध किया, वही ग्वालियर का आईजी बना

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीनियर आईपीएस डी श्रीनिवास वर्मा को जनवरी 2022 में ग्वालियर का आईडी बनाकर भेजा था परंतु केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें ज्वाइन नहीं करने दिया। कुछ दिनों के पॉलिटिकल टेंशन के बाद सीनियर आईपीएस अनिल कुमार शर्मा को ग्वालियर आईजी के पद पर पदस्थ किया गया। गुना कांड के बाद मुख्यमंत्री ने ना केवल अनिल कुमार शर्मा को हटाया बल्कि डी श्रीनिवास वर्मा को ग्वालियर आईजी बनाकर भेजा। यही कारण है कि यह फैसला राजनीति की चर्चा का केंद्र बना। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.