DAVV NEWS - 40 कोर्स का रिजल्ट 31 मई तक जारी करने कवायद शुरू

इंदौर।
 मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में स्थित डीएवीवी (देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय) ने 2022-23 सत्र की प्रवेश प्रक्रिया को देखते हुए परीक्षा परिणामों जल्द देने का फैसला किया है। अगले 30 दिन में 40 रिजल्ट जारी करने का लक्ष्य रखा है। 

जिसमें स्नातक अंतिम वर्ष और स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर को प्राथमिकता देने पर जोर दिया है। वहीं मूल्यांकन केंद्र को कापियां जांचने का काम तेजी से करने के लिए बोला है ताकि समयावधि में रिजल्ट दिए जा सके। अधिकारियों के मुताबिक जल्द रिजल्ट देने को लेकर विश्वविद्यालय ने व्यवस्था में बदलाव किया है। विभिन्न पाठ्यक्रम के प्रश्न पत्र खत्म होने के 48 घंटे बाद कापियों का मूल्यांकन करवाया जा रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन में 40 कोर्स हैं, जिनके रिजल्ट 31 मई तक जारी करने का लक्ष्य रखा है।

30 दिन में रिजल्ट जारी करने को लेकर अधिकारियों ने तय किया है कि प्रश्न पत्र होते ही कालेजों से कापियां बुलवाई जाएंगी। 48 घंटे के भीतर कापियां जांचने का काम किया जाना है। बाद में तुरंत विद्यार्थियों के मार्क्स विश्वविद्यालय को भेजना है। ताकि कंप्यूटर सेंटर पर इन मार्क्स को अपलोड किया जा सके। परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी ने कहा कि रिजल्ट देने के लिए रूपरेखा बनाई है। 31 मई तक प्रमुख रिजल्ट जारी किए जाएंगे। अभी 40 पाठ्यक्रम की सूची बनाई है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.