BHOPAL NEWS - पुलिसकर्मी का E - स्कूटर बना फायर बॉल, सिर्फ चेचिस बची, 2 महीने पहले लिया था

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के क्राइम ब्रांच में पदस्थ कॉन्स्टेबल के इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स में आग लग गई। आग उस दौरान लगी, जब गाड़ी को चार्ज से किया जा रहा था। स्कूटर 20 मिनट में पूरी तरह जल गया। उसका सिर्फ चेसिस बचा है। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आधा घंटे परिवार कमरे में फंसा रहा। गाड़ी के मालिक का कहना है कि चार्जिंग के वक्त अचानक गाड़ी की बैटरी में ब्लास्ट हुआ। स्कूटर काया इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी का है।

नयापुरा न्यू जेल रोड के पास रहने वाले राहुल गुरु क्राइम ब्रांच भोपाल में कॉन्स्टेबल हैं। उन्होंने दो महीने पहले 12वीं क्लास में पढ़ने वाली बेटी श्रुति गुरु नंदा को काया कंपनी की 89 हजार रुपए में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद कर दिया था। उन्होंने बताया कि शनिवार रात 10.30 दस बजे घर की पार्किंग में गाड़ी चार्ज पर लगी थी। हम लोग फर्स्ट फ्लोर में परिवार के साथ खाना खा रहे थे। इसी बीच तेज धमाका हुआ।

ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद मम्मी-पापा ने देखा तो स्कूटर जल रहा था। बिजली के बोर्ड में धुंआ उठ रहा था। जब तक हम लोग ऊपर से नीचे आते, आग भीषण हो चुकी थी। बुझाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा सका। उन्होंने बैटरी वाली स्कूटर इसलिए खरीदी थी ताकि बच्ची कोचिंग आते-जाते वक्त स्पीड से गाड़ी नहीं भगा सके। उन्हें यह नहीं पता था कि इलेक्ट्रिक स्कूटर इतना खतरनाक होगा।

कॉन्स्टेबल राहुल गुरु के पापा प्रभुदयाल गुरु भी MP पुलिस में ASI के पोस्ट से रिटायर्ड हैं। राहुल ने बताया कि घटना के दौरान पापा, मम्मी ग्राउंड फ्लोर के कमरे में थे। गाड़ी में आग इतनी भीषण लगी कि वह करीब आधा घंटे तक कमरे में फंसे रहे। हम लोग भी सीढ़ी के पास रखी गाड़ी में आग लगने से नीचे नहीं आ सके। आग की लपटें कम होने के बाद नीचे आए। तब तक फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंच चुकी थी। वे शनिवार को ड्यूटी जल्द खत्म होने की वजह से जल्दी से घर पहुंच गए थे। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।