मध्य प्रदेश मानसून- 2 दिशाओं से आएंगे बादल, झमाझम होगी पहली बारिश - MP weather forecast

भोपाल
। मौसम विज्ञानियों का मानना है कि इस बार मानसून के बादल 2 दिशाओं से आएंगे। एक जबलपुर की तरफ से मध्यप्रदेश में प्रवेश करेंगे और दूसरे इंदौर की तरफ से मध्यप्रदेश के आसमान में छा जाएंगे। मध्य प्रदेश के कई इलाकों में पहली बारिश 1 दिन देरी से हो सकती है परंतु झमाझम होगी। 

Madhya Pradesh monsoon weather forecast

मध्यप्रदेश में मौसम से जुड़े सभी सरकारी और प्राइवेट विशेषज्ञों एवं वैज्ञानिकों ने मानसून को लेकर पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। सब को साझा करने के बाद निष्कर्ष निकलता है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 15 जून को मानसून की पहली बारिश होगी और 20 जून 2022 तक मध्य प्रदेश के पूरे आसमान पर मानसून के बादल छा जाएंगे। पहली बारिश हो जाएगी। मानसून के बादल पश्चिम बंगाल की खाड़ी से और अरब सागर से एक साथ उठकर मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रहे हैं। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार जबलपुर एवं शहडोल संभाग के सभी जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलने और बिजली गिरने की संभावना है। इस दौरान हल्की फुल्की बारिश भी हो सकती है। चंबल, सागर एवं रीवा संभाग के जिलों में तथा नर्मदा पुरम और दतिया जिले में हल्की बारिश होने और बिजली गिरने की संभावना है।