RGPV NEWS - कैंपस में रैगिंग पर बवाल, दो पक्षों में जमकर मारपीट

भोपाल।
राजधानी भोपाल में राजीव गांधी प्रौद्योगिक यूनिवर्सिटी (आरजीपीवी) के यूआईटी कैंपस में छात्रों के बीच मारपीट और रैगिंग लिए जाने का मामला सामने आया है। इसको लेकर छात्रों ने लिखित शिकायत की है। दोनों तरफ से सेकंड ईयर के छात्र ने ही शिकायत की है। इसमें दोनों ने एक दूसरे पर थर्ड ईयर के साथ मिलकर मारपीट और रैगिंग लिए जाने के आरोप लगाए हैं। 

छात्रों का कहना है कि यहां पर एक भेल नाम से ग्रुप चलता है। उस ग्रुप के सदस्यों को कभी किसी ने नहीं देखा, लेकिन सभी छात्र उस ग्रुप का नाम लेते हैं। इस झगड़े के पीछे भी उसी ग्रुप का नाम सामने आ रहा है। हालांकि यह ग्रुप कौन चला रहा है और कैसे चल रहा है। कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि इस ग्रुप के बारे में सिर्फ छात्रों से सुना है, लेकिन यह कैसे चल रहा है इसका पता नहीं चल पाया है।

पहले कॉलेज की कैंटीन और कैंपस के अंदर एक गार्डन में दोनों पक्षों में मारपीट हुई। यूआईटी के डायरेक्टर सुधीर भदौरिया ने बताया कि दोनों पक्षों से लिखित शिकायत मिली है। मामले की जांच के लिए जांच कमेटी बनाई है। सोमवार को छात्रों से पूछताछ की जाएगी।

यूआईटी के प्रोक्टर अनिल गोयल ने बताया कि शुक्रवार दोपहर कैंटीन में कुछ छात्रों में झगड़ा हो गया था। सेकंड ईयर के छात्र आपस में भिड़ गए थे। एक छात्र ने सेकंड ईयर के छात्रों के साथ ही थर्ड ईयर के छात्रों के खिलाफ मारपीट की शिकायत की है। रैगिंग की बात कहीं सामने नहीं आई है। दूसरी तरफ से भी सेकंड ईयर के छात्र ने भी शिकायत की है। उसने पहली शिकायत करने वाले छात्र पर मारपीट किए जाने के आरोप लगाए हैं।

दोनों में कैंटीन और गार्डन में मारपीट हुई है। दोनों को कोई ज्यादा चोट नहीं लगी है। झगड़ा होने की पुष्टि हो गई है। सोमवार को इस मामले में छात्रों से पूछताछ की गई जाएगी। अभी तक की जांच में रैगिंग की बात सामने नहीं आई है। झगड़ा करने वाले दोनों ग्रुप के छात्र सेकंड ईयर के हैं। सोमवार को पूछताछ के बाद ही सच सामने आ पाएगा। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।