OLA स्कूटरों की बैटरी में धमाके, 1441 रिकॉल, ओकीनावा स्कूटरों में भी ब्लास्ट हो चुका है

नई दिल्ली।
ओकिनावा के बाद ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में भी बैटरी में ब्लास्ट के मामले सामने आ रहे हैं। आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। उसकी पत्नी और बच्चा घायल है। उसने एक दिन पहले ही इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था। ओला ने 1441 स्कूटरों को वापस बुला लिया है।

आंध्र प्रदेश की घटना ने पूरे देश में चिंता की स्थिति पैदा कर दी है। निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री प्रभावित होगी। इस घटना का असर इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री पर भी दिखाई देगा। घटना विजयवाड़ा की है। उसने नया स्कूटर खरीदा था और अपने परिवार के साथ था। बैटरी में ब्लास्ट हुआ। उसकी मृत्यु हो गई। पत्नी और बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं।

पहले ओकिनावा ने अपने 3,000 से ज्यादा स्कूटर वापस मंगाए और अब ओला इलेक्ट्रिक ने रविवार को कहा कि वह संबंधित बैच की विस्तृत जांच करने के लिए स्वेच्छा से 1,441 ई-स्कूटर वापस मंगा रही है। कंपनी ने कहा कि 26 मार्च को पुणे में ओला एस1 प्रो ई-स्कूटर में आग लगने की घटना की आंतरिक जांच से पता चला है कि ‘थर्मल घटना एक अलग घटना थी।’

शनिवार को, ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी EV निर्माताओं को दोषपूर्ण ई-स्कूटर के लिए दंडित करने के सरकार के कदम की सराहना करती है और अगर उसे लगता है कि उसके किसी भी बैच में कोई समस्या है, तो वह उन ई-स्कूटरों को तुरंत वापस मंगा लेगी।

अग्रवाल ने ओला फ्यूचर फैक्ट्री में संवाददाताओं से कहा कि हम हाल ही में ईवी में आग लगने की घटनाओं से चिंतित हैं और सरकार की चिंताओं का पूरा समर्थन करते हैं। अगर हमें अपने स्कूटरों में कोई खराबी मिलती है, तो उस बैच को रिकॉल बुलाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया INDIA NATIONAL NEWS पर क्लिक करें.